RN कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने चलाया सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान

RN कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने चलाया सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान

RN COLLEGE NCC HAJIPUR : आरएन कॉलेज के NCC कैडेटों ने शुक्रवार को हाजीपुर की सड़कों पर सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के अंर्तगत जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान कैडेटों ने कोविड सुरक्षा के प्रति भी नागरिकों को जागरूक किया। कार्यक्रम NCC निदेशालय बिहार एवं झारखंड, परिवहन विभाग और उड़ान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया था। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय मुजफ्फरपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में NCC कैडेट पासवान चौक पहुंचे और सड़क सुरक्षा से सम्बंधित जानकारी आम लोंगो को दी।

जागरूकता कार्यक्रम में कॉलेज के NCC सीटीओ पवन कुमार

अभियान के तहत कैडेटों ने सड़क पर राइडर एवं पीलियन को हेलमेट का उपयोग सही रूप से कैसे करना है एवं हेलमेट की गुणवत्ता कैसी होनी चाहिए के बारे में चालकों और आम नागरिकों को समझाया। इसके साथ ही साथ सीट बेल्ट एवं पैदल चल रहे यात्री को यातायात के नियम का पालन करने के लिए प्रेरित किया। एनसीसी उड़ान के अध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान से हम दुर्घटनाओं में कमी ला सकते हैं एवं यातायात के नियम को पालन करने से सड़क पर हो रहे जाम से भी छुटकारा पा सकते हैं। जागरूकता कार्यक्रम में कॉलेज के एनसीसी सीटीओ पवन कुमार के साथ पीयूष, रोहित, रानी, सुनिधि, अंजली, जूही, नेहा, विकास, रोशन, मोहम्मद मासूम, प्रियांशु, आशीष, परमहंस, सोनू आदि एनसीसी कैडेट्स शामिल थे।

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी मे ऑनलाइन सीनेट की बैठक आज, बजट और कॉलेजों के संबंधन पर लगेगी मुहर, यहाँ जाने सबकुछ

भारत में सड़क हादसों में हताहतों की संख्या अधिक

प्राचार्य डॉ रवि कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत में सड़क हादसों में हताहतों की संख्या सबसे अधिक है। सालाना लगभग 450,000 दुर्घटनाएं होती हैं। जिनमें से 150,000 लोग मारे जाते हैं। हमारे बिहार में भी सड़क दुर्घटनाएं अधिक हो रही हैं। विशेषकर युवा वर्ग सड़क-सुरक्षा उपायों से या तो अनभिज्ञ है, या फैशन के कारण हेल्मेट वगैरह लगाना नहीं चाहता है। जिससे दुर्घटनाएं भयानक रूप ले लेती हैं। फिर, असामान्य रूप से तेज गति से वाहन चलाना सवार और पैदल चलने वालों दोनों के लिए जान का खतरा बन जाता है। महाविद्यालय के NCC कैडेट्स के इस प्रयास से हाजीपुर शहर मे महत्वपूर्ण बदलाव हो सकेगा ऐसी आशा है।

30 मार्च तक चलाए जाएंगे कार्यक्रम

आरएन कॉलेज के NCC सीटीओ पवन कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान एनसीसी निदेशालय बिहार एवं झारखंड के अपर महानिदेशक मेजर जनरल एम इन्द्रबालन के मार्गदर्शन में पूरे बिहार में चलाया जा रहा है। 30 मार्च तक लगातार सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके लिए निदेशालय ने कार्यक्रम जारी किए है। कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न चौक चौराहों पर जागरूकता अभियान चलाने के अलावे कॉलेज में इससे संबंधित श्लोगन राइटिंग व क्विज प्रतियोगिता और ट्रैफिक गेम का आयोजन किया जाएगा।

बिहार सरकार ने जारी किया निर्देश : सरकारी स्कूलों के अध्यापक अब शराब पीने और बेचने वालों पर रखेंगे नजर

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

RN COLLEGE HAJIPUR : भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की 135वीं जयंती पर आरएन कॉलेज में वेबिनार का हुआ आयोजन

RN COLLEGE HAJIPUR : भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की 135वीं जयंती पर आरएन कॉलेज में वेबिनार का हुआ आयोजन

RN COLLEGE HAJIPUR : राष्ट्रीय गणित दिवस पर स्थानीय राज नारायण कॉलेज के गणित विभाग ने आईक्यूएसी के सहयोग से भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की...