BSEB 12th Sent Up Exam 2023

BSEB: सभी स्कूल-कॉलेजों में शांतिपूर्ण शुरू हुईं इंटरमीडिएट सेंटप जांच परीक्षा, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BSEB 12th Sent-Up Exam 2023 : इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धान्तिक उत्प्रेषण (Sent-Up) जांच परीक्षा 2022 मंगलवार को विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में शुरू हो गई। हालांकि बोर्ड के निर्देशानुसार स्कूल कॉलेज अपनी सुविधानुसार परीक्षा कार्यक्रम निर्धारित की है।

11 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक सुविधानुसार परीक्षा लेने के निर्देश

जिसके कारण कई शिक्षण संस्थानों में यह परीक्षा मंगलवार को शुरू नहीं हो सकी। बोर्ड ने 11 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक सुविधानुसार परीक्षा लेने के निर्देश दिए हैं। परीक्षा में इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले सूचीकृत नियमित स्वतंत्र एवं क्वालिफाईंग कोटि के छात्र/छात्राएं शामिल हो रहे हैं।

आरएन कॉलेज में मंगलवार को शांतिपूर्ण परीक्षा शुरू हुई

आरएन कॉलेज (RN COLLEGE) में मंगलवार को शांतिपूर्ण परीक्षा शुरू हुई। प्राचार्य डॉ रवि कुमार सिन्हा के दिशा निर्देशन में शुरू हुई परीक्षा में छात्र-छात्रा उत्साहपूर्वक शामिल हुए।

कला और विज्ञान संकाय की दो पाली में परीक्षा संचालित की गई

पहले दिन कला और विज्ञान संकाय की दो पाली में BSEB 12th Sent-Up Exam 2023 परीक्षा संचालित की गई। प्राचार्य ने बताया कि बोर्ड के निर्देशानुसार जांच परीक्षा का संचालित की जा रही है। दूसरी ओर देवचंद कॉलेज में कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण संचालन कराने के लिए कॉलेज प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

BIHAR : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के लिए Online आवेदन की तिथि जारी, यहां से ऐसे होगा आवेदन, सभी छात्राओं को मिलेंगे 50 हजार रुपये

वगैर पंजीयन प्रपत्र के परीक्षार्थियों को सम्मलित नहीं किया जाएगा

डीसी कॉलेज के प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रचार्य प्रो. डॉ. तारकेश्वर पंडित के दिशा-निर्देश में 11 से 16 अक्टूबर तक दो पाली परीक्षा संचालित की जाएगी। परीक्षा में वगैर पंजीयन प्रपत्र के परीक्षार्थियों को सम्मलित नहीं किया जाएगा। सैद्धांतिक परीक्षा के बाद प्रायोगिक परीक्षा ली जाएगी।

जांच परीक्षा 16 अक्टूबर तक संचालित की जाएगी

बीपीएस कॉलेज देसरी में 12 अक्टूबर से कला संकाय में जांच परीक्षा शुरू होगी। कॉलेज कार्यालय की ओर से परीक्षा कार्यक्रम निर्धारित कर दी गयी है। जांच परीक्षा 16 अक्टूबर तक संचालित की जाएगी।

प्राचार्य डॉ राजीव कुमार ने बताया कि कॉलेज में टीडीसी पार्ट 2 की प्रायोगिक परीक्षा भी संचालित की जा रही है। बोर्ड के निर्देशानुसार जांच परीक्षा लेने की पूरी तैयारी की गई है। वार्षिक मुख्य परीक्षा की तरह ही जांच परीक्षा भी दो पाली में शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त संचालित की जाएगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top