RN College : स्नातक पार्ट 3 के नामांकन और परीक्षा फॉर्म भरने में शुल्क वृद्धि को लेकर छात्र संगठनों ने किया विरोध, यहां जानें प्राचार्य ने क्या कहा

RN College : स्नातक पार्ट 3 के नामांकन और परीक्षा फॉर्म भरने में शुल्क वृद्धि को लेकर छात्र संगठनों ने किया विरोध, यहां जानें प्राचार्य ने क्या कहा

RN College: नामांकन और परीक्षा फॉर्म भरने में शुल्क वृद्धि को लेकर आरएन कॉलेज में छात्र संगठनों का विरोध दूसरे दिन भी जारी है।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर। 

कार्यकर्ता और छात्रों ने धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की

शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आरएन महाविद्यालय हाजीपुर इकाई के की ओर से स्नातक पार्ट 3 में नामांकन और परीक्षा फॉर्म भरने में शुल्क वृद्धि के विरोध में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और छात्रों ने धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन पर अवैध उगाही का आरोप लगाया। वहीं प्राचार्य ने बढ़े हुए शुल्क पर विश्वविद्यालय के निर्देश का हवाला दिया। कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को रखा।

छात्रों ने कहा कि अवैध रूप से बनाए गए महाविद्यालय मेंटेनेंस का पैसा

कार्यक्रम का नेतृत्व कॉलेज परिषद अध्यक्ष अमन कुमार सिंह कॉलेज मंत्री आदित्य मिश्रा ने किया। आंदोलन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद सदस्य जितेंद्र भी उपस्थित थे। छात्रों ने कहा कि अवैध रूप से बनाए गए महाविद्यालय मेंटेनेंस का पैसा, फर्नीचर मेंटेनेंस का पैसा ,पिछले कई वर्षों से इंटरनल परीक्षा का ना होते हुए भी फीस लिया जाना और कॉमन रूम नहीं है फिर भी उसका चार्ज लिया जाता है।

15 सो रुपए कम करने का आश्वासन दिया

दिन भर चले इस आंदोलन के बाद प्रिंसिपल ने सभी मांगों पर विचार करते हुए 15 सो रुपए कम करने का आश्वासन दिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने इस आंदोलन को यह कहते हुए वापस लिया कि अगर समय पर इस मांग को पूरा नहीं किया जाता है तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पुन आंदोलन पर विवश होगा।

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और छात्रों ने धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की

 वहीं प्राचार्य ने बढ़े हुए शुल्क पर विश्वविद्यालय के निर्देश का हवाला दिया

ये भी पढ़ें BRABU PG 4th Semester Exam : पीजी सत्र 2019-21 के 4th सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म 16 दिसम्बर तक भरा जाएगा, यहां जानें कब से शुरू होगी परीक्षा

कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना

प्राचार्य डॉ रवि कुमार सिन्हा ने कहा कि आरएन कॉलेज हाजीपुर यूनिवर्सिटी के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही प्रवेश और परीक्षा शुल्क लेता है। इसलिए, शुल्क संरचना आरडीएस कॉलेज, मुजफ्फरपुर और देवचंद कॉलेज, हाजीपुर द्वारा ली जाने वाली फीस के समान है।

तथाकथित नेता इस तथ्य को समझना ही नहीं चाहते। क्योंकि उनका कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना रहता है। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि उनमें से कई आरएन कॉलेज के नियमित छात्र नहीं हैं।

कीमती समय न करें बर्बाद प्राचार्य

प्राचार्य ने कहा कि यदि विश्वविद्यालय शुल्क संरचना को कम करता है, तो यह कॉलेज तुरंत आदेश का पालन करेगा। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वे अपना कीमती समय ऐसे निरर्थक धरना-प्रदर्शन में बर्बाद न करें। हालांकि आंदोलनरत छात्रों के मांग पत्र को आवश्यक दिशा-निर्देश के लिए विवि भेज दिया गया है।

RN College समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

RN COLLEGE HAJIPUR : भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की 135वीं जयंती पर आरएन कॉलेज में वेबिनार का हुआ आयोजन

RN COLLEGE HAJIPUR : भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की 135वीं जयंती पर आरएन कॉलेज में वेबिनार का हुआ आयोजन

RN COLLEGE HAJIPUR : राष्ट्रीय गणित दिवस पर स्थानीय राज नारायण कॉलेज के गणित विभाग ने आईक्यूएसी के सहयोग से भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की...