AddText 05 05 11.21.32

BRABU TDC PART 1 EXAM: स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट -1 की सब्सिडियरी और जेनरल विषय की परीक्षा शुरू, यहां जाने किस दिन है आप की परीक्षा

BRABU TDC PART 1 EXAM: दीपावली और महापर्व छठ पूजा के बाद स्नातक सत्र 2021-24 के पार्ट 1 की कला, विज्ञान व कॉमर्स संकाय की सब्सिडियरी और जेनरल विषयों की परीक्षा शांतिपूर्ण शुरु हो गई। सब्सिडियरी विषयों की गुरुवार से लेकर 15 नवम्बर तक सांचालित होगी।

मालूम हो कि बिहार विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार स्नातक पार्ट वन ऑनर्स विषय की परीक्षा के त्योहार छूटी से पूर्व ही संचालित की गई थी।

वैशाली जिले में निर्धारित 10 परीक्षा केंद्रों पर पूनः परीक्षा शुरू

गुरुवार को जिले में निर्धारित 10 परीक्षा केंद्रों पर पूनः परीक्षा शुरू होने से केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस परीक्षा में जिले के 39 डिग्री कॉलेज के लगभग 17 हजार 5 सौ से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे है।

सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा सांचालित की गई

परीक्षा दो पालियों में हुई जिसमें प्रथम पाली सुबह 9 से 12 बजे एवं द्वितीय पाली दोपहर 2 से संध्या 5 बजे तक संचालित की गई। सब्सिडियरी विषय की परीक्षा के पथम दिन पहली पाली में दर्शनशास्त्र, वनस्पतिविज्ञान एवं प्रिंसिपल इकोनॉमिक्स की परीक्षा संचालित की गई।

जबकि द्वितीय पाली में गृहविज्ञान की परीक्षा ली गई। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा सांचालित की गई। दोनों पाली में से किसी भी पाली में किसी भी केंद्र से कोई शिकायत नही मिली।

ये भी पढ़ें BRABU: बड़ी खबर! आज से दो दिन सामूहिक अवकाश पर बिहार यूनिवर्सिटी के सभी कर्मचारी, जानिए क्या है वजह?

इन केंद्रों पर परीक्षा को लेकर की गयी है तैयारी

डीसी कॉलेज हाजीपुर, जमुनीलाल कॉलेज, हाजीपुर, अक्षयवट कॉलेज महुआ, वैशाली महिला कॉलेज, एलएन कॉलेज भगवानपुर, एसएनएस कॉलेज हाजीपुर, बीएमडी कॉलेज दयालपुर, समता कॉलेज जंदाहा, बीपीएस कॉलेज देसरी, एनएन कॉलेज सिंघारा केंद्र पर परीक्षा संचालित की गई।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top