मुजफ्फरपुर एलएस कॉलेज में जल्द शुरू होगी पीजी में पत्रकारिता की पढ़ाई

मुजफ्फरपुर एलएस कॉलेज में जल्द शुरू होगी पीजी में पत्रकारिता की पढ़ाई

मुजफ्फरपुर एलएस कॉलेज में पीजी में जल्द ही पत्रकारिता और जनसंचार की पढ़ाई होगी। इसे लेकर विवि को प्रस्ताव भेजा गया है। ये बातें रविवार को कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की ओर से आयोजित ऑनलाइन सेमिनार में प्राचार्य डॉ. ओपी राय ने कही।

समाचार पत्र, रिपोर्टिंग से संपादन तक विषय पर आयोजित सेमिनार में राजेश्वर कुमार ने कहा कि पत्रकारिता और जनसंचार का पाठ्यक्रम सिर्फ सिद्धान्तों पर आधारित नहीं है, इसके लिए व्यवहारिक ज्ञान भी महत्वपूर्ण है। ऑनलाइन सेमिनार की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि यहां की पत्रकारिता विभाग अपने निरंतर सक्रियता के कारण लगातार आगे बढ़ रहा है। एलएस कॉलेज के इस विभाग में आधारभूत संरचनाओं की कमी नहीं है, पहले से ही लैब इत्यादि की समुचित व्यवस्था है और यहां के छात्रों का प्लेसमेन्ट भी बढ़िया है।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए डॉ. ललित किशोर ने कहा कि नैक मूल्यांकन की दृष्टि से पत्रकारिता विभाग की भूमिका सबसे ज्यादा है। इस मौके पर पत्रकारिता विभाग के डॉ. प्रमोद कुमार, डॉ. वीरेन्द्र कुमार, डॉ. सतीश कुमार और डॉ. मनोज कुमार ने भी अपने विचार दिए।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

BRABU : कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश खत्म, कुलपति ने मानी सभी मांगें, अधिसूचना जारी

BRABU : कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश खत्म, कुलपति ने मानी सभी मांगें, अधिसूचना जारी

BIHAR UNIVERSITY : बिहार यूनिवर्सिटी और सभी कॉलेजों के कर्मचारी गुरुवार को सामूहिक अवकाश पर चले गए। इसके बाद कर्मियों ने यूनिवर्सिटी को बंद करा...