बड़ी खबर : नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी (NOU) की सारी परीक्षाएं स्थगित, NEET का भी एग्जाम नहीं होगा

बड़ी खबर : नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी (NOU) की सारी परीक्षाएं स्थगित, NEET का भी एग्जाम नहीं होगा

कोरोना वायरस संक्रमण के बेहद भयावह रूप लेने के कारण बोर्ड और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द और स्थगित की जा रही हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की सारी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. उधर केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (NEET) को स्थगित कर दिया है.

नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजय कुमार ने बताया कि 16 अप्रैल से होने वाली सभी सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए विश्वविधालय प्रबंधन ने यह बड़ा निर्णय लिया है. स्थगित की गईं परीक्षाओं का शेड्यूल बाद में जारी किया जायेगा.

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस में लिखा गया है कि “वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और उससे संक्रमित यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए नालन्दा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने एहतियातन तत्काल प्रभाव से पहले से निर्धारित और आगामी परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है.”

“कोरोना वायरस के प्रकोप के सामान्य होने पर संशोधित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होने वाली परीक्षाओं के संबंध में जानकारी नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.nou.ac.in और नोटिस बोर्ड पर दर्ज की जाएगी. इसके अलावा परीक्षार्थियों को दैनिक समाचार पत्र और एसएमएस के माध्यम से भी सूचना दी जाएगी.

Nou

उधर दूसरी ओर देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (NEET) को स्थगित कर दिया है. केंद्र सरकार की और से नेशनल बोर्ड ऑफ़ एग्जामिनेशन के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर को पत्र लिखकर यह आदेश दिया गया है.

Telegram group – Click here

Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

CBSE एग्जाम को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, दसवीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टली


Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women's College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज में नए सत्र के नामांकन के लिए अब 20 जून तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे।...