CBSE एग्जाम को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, दसवीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टली

CBSE एग्जाम को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, दसवीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टली

BREAKING NEWS : CBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परिक्षाएं हुई रद्द, शिक्षा मंत्री के साथ बैठक में हुआ फैसला ।

10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई हैं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कक्षा 10वीं के नतीजे बोर्ड द्वारा तैयार किए गए मापदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे। 12वीं कक्षा की परीक्षाएं बाद में होंगी, बोर्ड 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा:

कक्षा 10वीं के छात्रों को आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा में भेजा जाएगा। अगर कोई छात्र मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है तो वो हालात सामान्य होने पर परीक्षा दे सकता है:

CBSE 10th/12th Exam noticed

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर आज एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी. दोपहर 12 बजे से लगातार प्रधानमंत्री खुद सीबीएसई परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. इस बैठक के बाद सरकार ने यह फैसला किया है.

सीबीएसई दसवीं की परीक्षाएं अब नहीं ली जाएंगी. सीबीएसई 10वीं के पेपर्स जो कि 4 मई से 14 जून तक होने थे, उन्हें पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. बोर्ड की ओर से छात्रों के परफॉर्मेंस के आधार पर नंबर्स दे दिए जाएंगे. अगर कोई छात्र या छात्रा अपने नंबर्स से खुश नहीं होगा, तो उसे बाद में एग्जाम देने का मौका मिलेगा. आदेश के मुताबिक 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.

1 जून को एक और बैठक होगी, जिसमें तब के हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा. अगर परीक्षाएं होंगी तो 15 दिन पहले ही छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा. जबकि 12वीं की परीक्षा को लेकर 1 जून को दोबारा बैठक की जाएगी. छात्रों को परीक्षा के 15 दिन पहले इस बात की जानकारी दी जाएगी कि आखिर परीक्षा कब शुरू होगी.

Telegram group – Click here

Facebook group – Click here

University info – Click here

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women's College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज में नए सत्र के नामांकन के लिए अब 20 जून तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे।...