AddText 06 01 10.11.08

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज में नए सत्र के नामांकन के लिए अब 20 जून तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे। पहले फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 मई थी।

प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

सत्र 2022-23 में छात्राओं का नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। कॉलेज ने विभिन्न कोर्सेज में नामांकन के लिए योग्यता और प्रवेश परीक्षा की तिथि और समय भी जारी कर दी है। प्रवेश परीक्षा फॉर्म का शुल्क 1,100 रुपये होगा।

प्रवेश परीक्षा फॉर्म का शुल्क 1,100 रुपये

केवल एमए इन होम साइंस के लिए 300 रुपये शुल्क देने होंगे। प्रवेश परीक्षा का पैटर्न भी जारी कर दिया गया है। जुलाई में विभिन्न विषयों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। अगस्त में ओरिएंटेशन के बाद नए सत्र की क्लासेज शुरू होगी।

Patna University Admissions 2022: पटना यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहाँ से करें UG और PG में ऑनलाइन आवेदन

दो घंटों की होगी परीक्षा

इंट्रेंस टेस्ट के लिए परीक्षा पैटर्न की भी साझा की गई है। आफलाइन मोड में परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी। सभी प्रश्न बहुवैकेल्पिक माध्यम के होंगे। 100 अंकों की परीक्षा के लिए दो घंटे समय निर्धारित किया गया है।

बीए, बीएससी, बीकाम, बीएमसी, बीसीए, सीईएमएस, एमबायो, बीबीए, एएमएमए और एमसी के लिए परीक्षा होगी। पीजी डिप्लोमा और एमए के विषयों में नामांकन के लिए इंट्रेंस टेस्ट आयोजित नहीं होगी। एम इन इंग्लिश, जूलाजी में केवल इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। 

ये है इंट्रेंस टेस्ट का शेड्यूल : एएमएम-   25 जून बीसीए- 25 जून सीईएमएस- 25 जून बीबीए- 26 जून एमबायो- 26 जून बीएमसी- 26 जून बीकॉम- 27 जून बीएससी- 28 जून एमसीए- 28जून बीए- 29 जून प्रोफिशिएंसी टेस्ट- 30 मई

Apply Online – CLICK HERE

Patna यूनिवर्सिटी की Admission,परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करें

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top