UGC and AICTE issued a warning

UGC और AICTE ने एक साथ जारी की चेतावनी, भूल के भी पाकिस्तान पढ़ने मत जाना

UGC and AICTE issued a warning: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) ने शुक्रवार को भारतीय छात्रों को पाकिस्तान के लिए बड़ी चेतावनी (warning) जारी की है।

एक संयुक्त परामर्श जारी करते हुए छात्रों से कहा कि वे पाकिस्तान के किसी भी कॉलेज या शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश न लें, अन्यथा वे भारत में नौकरी करने या देश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने जैसे आवेदन के पात्र नहीं होंगे।

भारत में रोजगार या उच्च अध्ययन प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं होगा

यूजीसी और एआईसीटीई की एडवाइजरी में कहा है, “सभी भारतीय छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा न करें। अगर भारत का कोई भी नागरिक/प्रवासी नागरिक जो पाकिस्तान के किसी भी डिग्री कॉलेज/शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश लेना चाहता है तो पाकिस्तान में अर्जित ऐसी शैक्षिक योग्यता (किसी भी विषय में) के आधार पर भारत में रोजगार या उच्च अध्ययन प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं होगा।”

यह भी पढें: UGC Guidelines: छात्रों के लिए खुशखबरी ! अब एक साथ कर सकेंगे दो फुल टाइम डिग्री कोर्स, UGC ने दी मंजूरी

गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी प्राप्त करने के बाद भारत में रोजगार पाने के पात्र होंगे

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि जो लोग पाकिस्तान से भारत आए हैं, उन्हें छूट दी जाएगी। एडवाइजरी में कहा गया है, “प्रवासी और उनके बच्चे जिन्होंने पाकिस्तान में उच्च शिक्षा की डिग्री हासिल की है और जिन्हें भारत द्वारा नागरिकता प्रदान की गई है, वे गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी प्राप्त करने के बाद भारत में रोजगार पाने के पात्र होंगे।”

Join Job And News Update
For TelegramFor Twitter
FaceBook What’s app
For WebsiteFor YouTube

गौरतलब है कि पिछले महीने यूजीसी और एआईसीटीई दोनों ने एक संयुक्त एडवाइजरी जारी कर चीन के विश्वविद्यालयों में प्रवेश नहीं लेने को कहा था। यह एडवाइजरी चीनी सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के मद्देनजर आई थी

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

यह भी पढें: E kalyan Scholarship Payment Release: ई कल्याण मैट्रिक और इंटर स्कॉलरशिप के सभी छात्रों का पैसा भेज दिया गया, यहाँ से जल्द करें चेक

Scroll to Top