बिहार में अगले 48 घंटे के लिए बारिश और वज्रपात की चेतावनी, कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

बिहार में अगले 48 घंटे के लिए बारिश और वज्रपात की चेतावनी, कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

PATNA : बिहार में जून महीने के अंदर हुई लगातार बारिश के बाद अब जुलाई महीने में भी बारिश का सिलसिला बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए बिहार में बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान हल्की बारिश से देखने को मिली है जबकि उत्तर बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश भी हुई है। अब अगले 48 घंटों के लिए पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है साथ ही साथ वज्रपात की चेतावनी भी दी गई है।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कुछ जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। यह ज्यादातर जिले उत्तर बिहार के हैं। पश्चिम चंपारण और पूर्वी चंपारण के साथ-साथ सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन 10 जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान दिया गया है। 24 घंटे में राज्य के उत्तरी इलाकों में कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई जिसमें बीरपुर में 180 मिलीमीटर, तैयबपुर में 130 मिलीमीटर भीम नगर और बगहा में 110 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

दरअसल मौसम विज्ञान केंद्र ने जो अपडेट जारी किया है उसके मुताबिक फिलहाल प्रदेश में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। मानसून की टर्फ लाइन यूपी से बिहार होते हुए बंगाल से असम तक जा रही है। साथ ही एक दूसरी टर्फ लाइन उत्तर पूर्व बिहार से उड़ीसा तक बनी हुई है।

इसके असर का नतीजा है कि राज्य के उत्तरी और दक्षिणी पश्चिमी इलाके में अभी भी मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। ऑरेंज अलर्ट के साथ-साथ मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women's College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज में नए सत्र के नामांकन के लिए अब 20 जून तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे।...