rrc

Railway Recruitment 2022 : 10वीं पास के लिए 3612 पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, नहीं होगी कोई परीक्षा, यहाँ जानें कैसे होगा चयन

Railway Recruitment 2022 : पश्चिमी रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 3612 पदों पर बम्पर भर्ती निकाली है। ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, टर्नर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया 28 मई से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 26 जून 2022 है।

मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन

अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा और इंटरव्यू नहीं होगा। ये भर्ती 10वीं कक्षा व आईटीआई कोर्स में प्राप्त मार्क्स के आधार पर होगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। इच्छुक उम्मीदवार rrc-wr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।

योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जो NCVT या SCVT  द्वारा जारी किया गया हो।

UPSC CSE 2021 Final Result 2021 : UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित , श्रुति शर्मा ने किया टॉप , यहाँ देखें पुरी लिस्ट

आयु सीमा 
– न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 27 जून 2022 से की जाएगी।
– अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी। 

आवेदन फीस – 100 रुपये, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है। 

ट्रेनिंग एक साल की होगी। इसके खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा।

Apply Online – CLICK HERE

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Railway Recruitment 2022 की सभी अपडेट के लिए Join

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BPSC 67th Exam 2022 Paper Leak : BPSC पेपर लीक में राजस्व पदाधिकारी गिरफ्तार, यहाँ पढ़ें अब तक की लेटेस्ट अपडेट

Scroll to Top