AddText 04 13 07.36.07

BRABU: स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-1 में दाखिले के लिए पांच मई को खुलेगा पोर्टल, जाने डिटेल्स

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में पार्ट वन में दाखिले के लिए पांच मई से पोर्टल खुलेगा। इसकी जानकारी डीएसडब्ल्यू प्रो. अजीत कुमार ने शनिवार को दी। बताया कि पोर्टल खोलने के लिए कुलपति का आदेश मिल गया है। बताया कि दाखिले के लिए 84 कॉलेजों के नाम पोर्टल पर चढ़ाए जाएंगे। डेढ़ लाख सीटों पर छात्रों का दाखिला लिया जाएगा।

यूनिवर्सिटी के यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया

BRABU UG Admission 2022-25: बिहार यूनिवर्सिटी के UMIS कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया कि एडमिशन की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। छात्रों को पांच कालेजों को चुनने का विकल्प दिया जायेगा। छात्रों को इसमें से तीन कॉलेज अपने जिले चुनने होंगे। आवेदन की स्वीकृति ओटीपी के माध्यम से होगी। आवेदन करते समय छात्रों को अपना नंबर पोर्टल पर अपडेट करना होगा।

उन्होंने बताया कि 20 से 25 दिन तक पोर्टल खुला रहेगा। उसके बाद पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी। छात्रों को इंटर में अधिक नंबर आये हैं इसलिए कटअफ अधिक रहने की उम्मीद है। दाखिले के लिए तीन मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

Click Here – BRABU UG Admission 2022-25: (B.A/ B.Sc/ B.Com) Form Apply Start Date, Documents & Full Details Check Now

22 कॉलेजों का संबद्धन नहीं होने से उनका नाम पोर्टल से हटा दिया गया

मेरिट लिस्ट आरक्षण के अनुसार लिया जाएगा। आवेदन करने के समय छात्रों को क्या डालना है इसका फार्मेट बना हुआ है। चयन के बाद मूल प्रमाण पत्र का सत्यापन कॉलेज करेगा। उसके बाद दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। अभी 84 कॉलेजों को पोर्टल पर डाला जा रहा है। अगर बाद में कुछ और कॉलेजों को संबद्धता का पत्र सरकार से मिला तो उसका भी नाम पोर्टल पर डाला जायेगा। बिहार यूनिवर्सिटी में पिछली बार 106 कॉलेजों में दाखिला हुआ था लेकिन 22 कॉलेजों का संबद्धन नहीं होने से उनका नाम पोर्टल से हटा दिया गया है।

फॉर्म भरने की तारीख अब नहीं बढ़ाई जायेगी

पार्ट वन के परीक्षा फार्म भरने की तारीख भी शनिवार को समाप्त हो गई। यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर प्रो. टीके डे ने बताया कि 90 हजार छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भर लिया है। पार्ट वन में एक लाख पांच हजार छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरना था। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि फॉर्म भरने की तारीख अब नहीं बढ़ाई जायेगी। इसकी तारीख दो बार बढ़ाई जा चुकी है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट वन में दाखिले के लिए आज हो सकता है निर्णय, VC से ली जाएगी स्वीकृति

Scroll to Top