IMG 20220807 213205

Indian Navy recruitment 2022: इंडियन नैवी में SSC आईटी एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां से जल्द करें आवेदन

Indian Navy recruitment 2022: भारतीय नौसेना ने अविवाहित पुरुष व महिला अभ्यर्थियों से शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) के तहत आईटी एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

ऑनलाइन आवेदन 15 अगस्त तक किए जा सकते हैं

योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नैवी की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है और 15 अगस्त 2022 तक किए जा सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय की ओर से तय की गई आवेदन योग्यता

नैवी की इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को जनवरी 2023 से शुरू होने वाले स्पेशल नवल ओरिएंटेशन कोर्स में शामिल किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि रक्षा मंत्रालय की ओर से तय की गई आवेदन योग्यता पूरी करने पर ही आवेदन करें।

BPSC 67th Prelims Admit Card 2022 : इस दिन जारी हो सकता है BPSC 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

शैक्षिक योग्यता : Indian Navy recruitment 2022

अभ्यर्थियों को एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव कोर्स के लिए डब्ल्यूआईटीजे एमएससी/बीई/बीटेक/एमटेक (कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग)/कम्प्यूटर इंजीनियरिंग या साइबर सिक्योरिटी या सॉफ्टवेयर सिस्टम में एमसीए या बीसीए या कम्प्यूटर साइंस में बीएससी 60 फीसदी के साथ पास होना होना जरूरी है।

इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास 10वीं और 12वीं परीक्षा में अग्रेजी में कम से कम 60 फीसदी अंक होना चाहिए। इंडियन नैवी एसएससी आईटी एग्जीक्यूटिव की आवेदन योग्यता व अन्य शर्तों के लिए अभ्यर्थी इंडियन नैवी की वेबसाइट देख सकते हैं।

इंडियन नैवी एसएससी भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन:

इच्छुक अभ्यर्थी इंडियन नैवी की वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाएं। आवेदन शुरू करने पहले अभ्यर्थी वेबसाइट पर आवेदन निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और सभी जरूरी दस्तावेजों की सॉफ्ट कॉपी रेडी रखें।

आवेदन में अभ्यर्थियों को निजी सूचना मैट्रिक सर्टिफिकेट के अनुसार ही भरनी हैं। साथ ही ई-मेल अड्रेस और मोबाइल नंबर भी देना जरूरी होगा। Indian Navy recruitment 2022

Indian Navy recruitment 2022 Application Link

Indian Navy परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Teacher Recruitment 2022: सातवें चरण की शिक्षक बहाली का इंतज़ार खत्म, सितंबर में शुरू होगी प्रक्रिया, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

Scroll to Top