Bihar Deled

Bihar D.El.Ed. Admission : D.El.Ed में नामांकन के लिए आवेदन फॉर्म फाइनल सबमिट करने पर बदल जा रहा कॉलेज, छात्रों ने तिथि बढ़ाने की मांग की…

Bihar D.El.Ed Counselling 2022 : डीएलएड (D.El.Ed) सत्र 2022-24 में पहली बार OFSS माध्यम से हो रही नामांकन प्रक्रिया में इस तरह की कई गड़बड़ी सामने आ रही है।

पहले विकल्प के तौर पर अभ्यर्थी जिस कॉलेज का नाम भर रहे, आवेदन के फाइनल सबमिट करने पर वह बदल जा रहा है और दूसरे कॉलेज का नाम आ जा रहा है। अभ्यर्थियों ने इस मामले में BSEB से गुहार लगाई है।

28 अक्टूबर तक प्रथम काउंसिलिंग

बिहार बोर्ड BSEB की ओर से 28 अक्टूबर 2022 तक की समय प्रथम काउंसिलिंग के लिए दिया गया है। अब तक 60% से अधिक अभ्यर्थियों का आवेदन नहीं भरा जा सका है।

आवेदन के दौरान छात्रों को काफी समस्या का सामना

डीएलएड (D.El.Ed) सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी ऑनलाइन कॉलेजों का चयन कर रहे हैं। लेकिन, आवेदन के दौरान उनको काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

BIHAR : D.El.Ed सत्र 2022-24 में 30700 सीटों पर होगा नामांकन, कॉलेज वार सीटों की संख्या जारी, यहां से डाउनलोड करें PDF

आवेदन व काउंसिलिंग की तिथि बढ़ाने की मांग

अभ्यर्थियों ने कहा कि जब ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हुई थी तब वेबसाइट पर लिंक ही ओपन नहीं हो पा रहा था। फिर अगले दिन से आवेदन शुरू हो पाया। अभ्यर्थियों ने बोर्ड और शोध एवं प्रशिक्षण निदेशक से आवेदन व Bihar D.El.Ed Counselling 2022 काउंसिलिंग की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top