BSEB Bihar Board Inter Admission 2021: इंटर सत्र 2021-23 में एडमिशन के फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी, यहाँ से करे चेक

BSEB Bihar Board Inter Admission 2021: इंटर सत्र 2021-23 में एडमिशन के फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी, यहाँ से करे चेक

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट प्रवेश प्रथम मेरिट सूची  आज
जारी  कर दी है। जिन छात्रों ने ओएफएसएस 11 वीं प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे आज  मेरिट सूची के माध्यम से आवंटित स्कूल या कॉलेज के नाम या नामांकन विवरण  कर सकेंगे।

BSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : पहली सूची में नाम नहीं तो 24 तक नया विकल्प भरें

BSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : बिहार बोर्ड ने कहा है कि जिनका नाम पहली सेलेक्शन मेरिट लिस्ट में नहीं है, वे 24 अगस्त तक नया विकल्प भर सकते हैं। इसमें स्टूडेंट्स नये कॉलेज या संकाय का चुनाव कर सकते हैं। न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे। इन्हीं विकल्पों के आधार पर उन्हें दूसरी लिस्ट में जगह मिलेगी।

हालांकि दोबारा विकल्प के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। बोर्ड ने कहा है कि अगर कोई विद्यार्थी आवंटित किये जानेवाले कॉलेज या स्कूल से संतुष्ट नहीं हैं और दूसरा कॉलेज या संकाय चुनना चाहते हैं तो ऐसे विद्यार्थी स्लाइड अप का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन उनके लिए आवश्यक है कि वे पहले उस संस्थान में एडमिशन ले लें जहां उनका चयन हुआ है। अन्यथा उनका आवेदन रद्द कर दिया जायेगा।

इस संस्थान में नामांकन कराने के बाद ही वे दूसरे या तीसरे चयन सूची जारी होने पर उच्चतर प्राथमिकता वाले संस्थान में नामांकन ले सकेंगे। स्लाइड अप का विकल्प भी स्टूडेंट्स को 24 अगस्त के बीच अपनाना होगा। स्लाइड अप के विकल्प में उन्हें उन्हीं संस्थानों में एडमिशन मिलेगा जिनका विकल्प उन्होंने आवेदन के वक्त दिया है। नये संस्थान को जोड़ने का मौका नहीं दिया जायेगा।

इंटर में नामांकन को लेकर पहले ही दिन शिक्षक-छात्र करते रहे इंतजार, पोर्टल खुला ही नहीं , जाने क्या है कारण

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2021 : छात्र अपने मूल विद्यालय में नामांकन ले सकेंगे

बिहार बोर्ड ने इंटर दाखिले में उन विद्यार्थियों को अपने मूल विद्यालय में नामांकन लेने की सुविधा दी है, जिन्होंने जहां से मैट्रिक उत्तीर्ण किया है। ऐसे छात्र अगर आवेदन के समय अपने मूल विद्यालय का विकल्प दिया होगा तो उन्हें दाखिले में अपने ही स्कूल में नामांकन लेने की सुविधा मिलेगी। ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा आज इंटर दाखिले के लिए प्रथम चयन सूची जारी की जायेगी।

बोर्ड की मानें तो प्रथम चयन सूची www.ofssbihar.in पर सुबह 11 बजे जारी । जिन छात्रों का नाम प्रथम चयन सूची में आयेगा, उन्हें 18 से 24 अगस्त के बीच में आवंटित स्कूल या कॉलेज में नामांकन लेना है। 

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट प्रवेश प्रथम मेरिट सूची आज
जारी कर दी है। जिन छात्रों ने ओएफएसएस 11 वीं प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे आज मेरिट सूची के माध्यम से आवंटित स्कूल या कॉलेज के नाम या नामांकन विवरण कर सकेंगे।

हर दिन अपडेट करेंगे स्कूल-कॉलेज 
इंटर दाखिला के लिए बिहार बोर्ड द्वारा सभी डीईओ, कॉलेज और स्कूल के प्राचार्य को पत्र लिखा है। बोर्ड ने सभी स्कूल और कॉलेजों को निर्देश दिया है कि इंटर नामांकन के बाद हर दिन नामांकित विद्यार्थियों का विवरण अगले दिन अनिवार्य रूप से ओएफएसएस पोर्टल पर इंट्री करें। प्रथम चयन सूची के आधार पर नामांकित विद्यार्थी की पूरी जानकारी ऑनलाइन बोर्ड के पास स्कूल-कॉलेज को भेजनी होगी।

अगर आपको भी को मैसेज आया हुआ है तो आप समझिए कि आपका जो है मेघा सूची बन गया है। अब आप इंटीमेशन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन इंटीमेशन लेटर अभी डाउनलोड नहीं हो रहा है क्योंकि साइट का सर्वर डाउन है

Click Here

Bihar Board Inter admission 1st selection list – CLICK HERE

BSEB Bihar Board Official Website – Click here

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

Bihar Deled Result 2022 Link : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इसी हफ्ते होगा जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Bihar Deled Result 2022 Link : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इसी हफ्ते होगा जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Bihar DELED Result 2022 link : बिहार डीएलएड की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB)...