बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में 25 अगस्त को ओएमआर शीट पर होगा पैट आज से मिलेगा एडमिट कार्ड

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में 25 अगस्त को ओएमआर शीट पर होगा पैट आज से मिलेगा एडमिट कार्ड

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में 25 अगस्त को होने वाला पैट (पीएचडी एडमिशन टेस्ट) ओएमआर शीट पर होगा। इसके लिए विवि प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। परीक्षार्थी शुक्रवार से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बीआरए बिहार विवि में पहली बार नेट के पैटर्न पर पैट आयोजित किया जा रहा है।

परीक्षा के लिए छह केंद्र बनाये गये हैं, इनमें एलएस कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, एलएनटी कॉलेज, एमडीडीएम कॉलेज, आरबीबीएम कॉलेज, बिहार विवि परीक्षा हॉल शामिल हैं।

परीक्षा में 3990 छात्र शामिल हैं। केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने अपने थाना क्षेत्र में परीक्षा के लिए पुलिस बल के लिए आवेदन दे दें। पैट के नोडल अफसर प्रो प्रमोद कुमार ने बताया कि परीक्षा के लिए सभी तैयारियां की जा रही हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर और फेश बायोमेट्रिक लगाये जायेंगे।

पुलिस की देखरेख में परीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि 4321 छात्रों ने आवेदन दिया था, जिनमें 3990 शामिल होंगे। बाकी 331 को नेट पास होने की वजह से परीक्षा से छूट दी गयी है। परीक्षा दो पालियों में होगी। दोनों पालियों के खत्म होने के बाद ही किसी परीक्षार्थी को परीक्षा हॉल से निकलने दिया जायेगा। परीक्षा 11 से ढाई बजे तक होगी।

लिखित परीक्षा पास करने के बाद होगा इंटरव्यू नोडल अफसर ने बताया

कि पैट की लिखित परीक्षा पास करने के बाद छात्रों का इंटरव्यू उनके विभागों में होगा। लिखित परीक्षा का वेटेज पांच नंबर का होगा 20 नंबर का इंटरव्यू और 75 नंबर स्नातक, पीजी के नंबरों के आधार पर जोड़े जायेंगे।

लिखित परीक्षा पास करना ही पीएचडी में रजिस्ट्रेशन का मानक नहीं है लिखित, इंटरव्यू और करियर के नंबर को जोड़ने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी।

परीक्षा 25 को

पुलिस प्रशासन की देखरेख में करायी जायेगी परीक्षा

नेट पैटर्न पर पहली बार विवि ले रहा है परीक्षा

किस विषय में आये कितने आवेदन

इतिहास 448, एजुकेशन 391, हिन्दी 310, कॉमर्स 319, साइकोलॉजी 332 इंगलिश 278, राजनीति विज्ञान- 248, जूलॉजी 200, गणित 120, उर्दू- 61, संस्कृत 42 फिलास्फी-42. संगीत 38, इकोनोमिक्स- 168, इलेक्ट्रॉनिक्स-20 मैथिली- 11, भोजपुरी 7, परसियन 4, होम साइस 178 मैनेजमेंट 153 भूगोल 118, फजिक्स 129, कंप्यूटर साइंस 110, बॉटनी 95, केमेस्ट्री 93 और 75 आवेदन सोशियोलॉजी में आये हैं।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU PG 2nd Semester Exam : कल से शुरू होगी पीजी 2nd सेमेस्टर की परीक्षा, 5 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRABU PG 2nd Semester Exam : कल से शुरू होगी पीजी 2nd सेमेस्टर की परीक्षा, 5 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

BRABU PG 2nd SEMESTER EXAM : कल से शुरू होगी पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा। बिहार यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा का शिड्यूल जारी कर...