AddText 08 04 08.03.13

BPSC Headmaster Result 2022: प्रधानाध्यापक लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BPSC Headmaster Result 2022 : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने प्रधानाध्यापक लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में कुल 421 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बता दें, कि यह वेकैंसी शिक्षा विभाग के अंतर्गत उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के रिक्त पदों के लिए निकाली गई है।

कुल 421 उम्मीदवार का परीक्षाफल जारी किया

BPSC के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 6421 रिक्तियों के विरूद्ध मेरिट लिस्ट के आधार और आरक्षण कोटिवार सफल कुल 421 उम्मीदवार का परीक्षाफल जारी किया है। (लिंक नीचे दिया गया है)

उन्होंने ने बताया कि लिखित परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों के अंक पत्र आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर मार्क्स शीट कॉलम के अंतर्गत प्रकाशित किया जाएगा। अभ्यर्थी अपना अनुक्रमांक और जन्म तिथि या निबंधन संख्या व जन्म तिथि डालकर डाउनलोड कर सकते हैं। अनरिजर्व्ड कैटेगरी में कट ऑफ मार्क्स 48 है। BPSC Headmaster Result 2022

संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया

BPSC आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि अनरिजर्व कोटि (UR) के विरुद्ध 415 उम्मीदवारों में सामान्य वर्ग के 99, अनुसूचित जाति के 21, अनुसूचित जनजाति के 01, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 103 और पिछड़ा वर्ग के 140 उम्मीदवार हैं।

सामान्य वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत, पिछड़ा वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 36.5 प्रतिशत, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 34 प्रतिशत और अनुसूचित जाति या जनजाति , महिलाओं तथा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 32 प्रतिशत न्यूनतम अर्हता अंक प्राप्त उम्मीदवारों को संयुक्त मेधा सूची में शामिल किया गया है।

BPSC 66th Result 2022: BPSC 66वीं का फाइनल रिजल्ट जारी, 685 अभ्यर्थी सफल, वैशाली जिले के सुधीर कुमार ने टॉप किया

उत्तर पत्रकों को रद्द कर दिया गया ( BPSC Headmaster Result 2022)

परीक्षा में शामिल 87 वैसे उम्मीदवारों की सूची भी आयोग ने जारी की जिनके द्वारा ओएमआर उत्तर पत्रक में प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला अंकित नहीं करने की वजह से उनके ओएमआर, उत्तर पत्रकों को रद्द कर दिया गया है।

421 उम्मीदवारों को सामान्य ज्ञान विषय के प्राप्तांक के अनुसार संयुक्त मेधा सूची तैयार की गई

BPSC आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि इस परीक्षा में 421 उम्मीदवारों को सामान्य ज्ञान विषय के प्राप्तांक के अनुसार संयुक्त मेधा सूची तैयार की गई है जिसमें दो उम्मीदवारों के लिखित परीक्षा के प्राप्तांक समान होने की स्थिति में अधिक उम्र वाले उम्मीदवार को संयुक्त मेधा सूची में ऊपर रखा गया है।

CLICK HERE TO DOWNLOAD RESULT : Results: Headmaster in Senior Secondary Schools Written (Objective) Competitive Examination

BPSC Headmaster Result 2022 Links
Download ResultClick Here
Download Answer KeyClick Here
Download Answer Key NoticeClick Here

BPSC परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Teacher Recruitment 2022: सातवें चरण की शिक्षक बहाली का इंतज़ार खत्म, सितंबर में शुरू होगी प्रक्रिया, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

Scroll to Top