बिग ब्रेकिंग : बिहार के सारे स्कूल और कॉलेज बंद, सीएम नीतीश की बैठक के बाद बड़ा फैसला

बिग ब्रेकिंग : बिहार के सारे स्कूल और कॉलेज बंद, सीएम नीतीश की बैठक के बाद बड़ा फैसला

इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए बिहार सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने 4 से 12 अप्रैल तक बिहार के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया है.

बिहार में सार्वजनिक आयोजनों पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी गई है। कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करने के बाद यह निर्देश पदाधिकारियों को दिया है। यह भी कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह स्कूलों को बंद रखने पर विचार करे।

मुख्यमंत्री ने शनिवार की शाम को एक अणे मार्ग में समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिया है कि बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक-से-अधिक जांच कराएं। आरटीपीसीआर जांच को और बढ़ाएं। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामलों का पता चलेगा। कोरोना से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिए अलर्ट और एक्टिव रहें। साथ ही लोगों को कोरोना से सचेत रहने की जरूरत है। लोग सचेत रहेंगे तो कम से कम नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए तैयार किये गये अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें। टीकाकरण की संख्या बढ़ायें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को यह दिया जा सके। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के प्रति सजग रहें और इसकी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। मास्क का प्रयोग जरूर करें।

बिहार के सारे स्कूल और कॉलेज बंद

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते बिहार में फिर से स्कूल-कॉलेज एवं शैक्षणिक संस्थान 12 अप्रैल तक बंद किए जाएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के बाद सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखने का सुझाव दिया था, जिसके बाद मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने सभी तरह के शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया।

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women’s College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज के नामांकन फॉर्म अब 20 जून तक भरे जाएंगे, यहाँ से करें आवेदन

Patna Women's College Admission 2022 : पटना वीमेंस कॉलेज में नए सत्र के नामांकन के लिए अब 20 जून तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे।...