AddText 05 05 11.21.32

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के 8 इवनिंग कॉलेजों का आवेदन रद्द, जानिए क्या है इसके पीछे वजह

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी की तरफ से भेजे गए आठ इवनिंग कॉलेजों का आवेदन सरकार ने रद्द कर दिया है। इसकी सूचना भी सरकार की तरफ से विवि को भेज दी गई है।

15 कॉलेजों को सरकार से स्थाई संबद्धन भी मिल गया

सरकार की तरफ से कहा गया है यह कॉलेज अपनी अहर्ताएं पूरी नहीं करते हैं इसलिए इनका संबद्धन का आवेदन रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 15 कॉलेजों को सरकार से स्थाई संबद्धन भी मिल गया है।

उपयोगिता नहीं देने वाले 10 कॉलेजों को नोटिस

यूजीसी के 11वीं और 12वीं योजना की राशि की उपयोगिता नहीं लौटाने वाले 10 कॉलेजों को बीआरए बिहार विवि ने नोटिस भेजा है। इस बारे में विवि के रजिस्ट्रार डॉ. राम कृष्ण ठाकुर ने सोमवार को इन कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिख दो दिनों में उपयोगिता जमा करने का निर्देश दिया है।

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के 3 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द, पटना हाईकोर्ट ने दिया सख्त आदेश, यहां देखें जाने

इन कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिख उपयोगिता जमा करने का निर्देश

इन कॉलेजों में मुजफ्फरपुर के जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज, राम मनोहर लोहिया कॉलेज, एलएन मिश्रा कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट, एसकेजे लॉ कॉलेज, एसआरपीएस कॉलेज जैतपुर के अलावा अक्षय वट कॉलेज महुआ, केसीटीसी कॉलेज रक्सौल, एमएसएसजी कॉलेज अरेराज, पंडित उगम पांडेय कॉलेज मोतिहारी व आरएसएस महिला कॉलेज सीतामढ़ी शामिल हैं।

इनपर यूजीसी के लाखों रुपये बकाएं हैं। मामले में हाईकोर्ट ने एमजेके कॉलेज बेतिया, केसीटीसी कॉलेज रक्सौल व सीतामढ़ी के श्री लक्ष्मी किशोरी कॉलेज की मान्यता समाप्त करने का निर्देश दिया है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar Scholarship : स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं को प्रोत्साहन राशि देने के नियम में होगा बड़ा बदलाव, सीएम नीतीश कुमार ने कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

Scroll to Top