AddText 05 05 11.21.32

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के 3 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द, पटना हाईकोर्ट ने दिया सख्त आदेश, यहां देखें जाने

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी (BIHAR UNIVERSITY BRABU) के तीन कॉलेजों के साथ ही राज्य के 11 विश्वविद्यालयों के 325 कॉलेजों की मान्यता खत्म करने का आदेश पटना साइकोर्ट ने संबंधित कुलपतियों को दिया है।

पहले फेज में चिह्नित 14 कॉलेजों की मान्यता 18 अगस्त से पहले समाप्त

अनुदान राशि की उपयोगिता नहीं देने के मामले में सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश संजय करोल व एस कुमार ने पहले फेज में चिह्नित 14 कॉलेजों की मान्यता 18 अगस्त से पहले समाप्त करते हुए कोर्ट को जानकारी देने को कहा है।

इससे पहले नौ फरवरी 2021 को कोर्ट ने उपयोगिता नहीं देने वाले कॉलेजों की लिस्टिंग करने का आदेश संबंधित विवि को दिया था. इसमें बिहार यूनिवर्सिटी (BIHAR UNIVERSITY BRABU) के कैसीटीसी कॉलेज, एमजेके कॉलेज व एसएलके कॉलेज का नाम है।

BRABU : 2020 से ही बंद है बिहार यूनिवर्सिटी में फेस बॉयोमेट्रिक मशीनें, रजिस्ट्रार ने बताया यह वजह, यहां पढ़ें विस्तृत डिटेल्स…

विश्वविद्यालय समेत दो दर्जन कालेजों की समाप्त हो चुकी वैधता

बिहार विश्वविद्यालय समेत इससे संबद्ध दो दर्जन कालेजों की नक मूल्यांकन के पहले चरण की वैधता समाप्त हो चुकी है। वहीं 18 कालेज ऐसे हैं जिन्होंने अबतक नैक मूल्यांकन की दिशा में पहल ही नहीं की।

वर्षों से विश्वविद्यालय को सालाना रिपार्ट भी नहीं भेजा

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने अंगीभूत के साथ ही संबद्ध छिपी कालेजों के लिए भी नक अनिवार्य कर दिया है। कहा गया है कि अब इन कालेजों को किसी प्रकार का अनुदान तभी प्राप्त होगा जब वे नैक से मूल्यांकन करवाएंगे। कालेजों ने कोरोना काल का हवाला देकर दी वर्षों से विश्वविद्यालय को सालाना रिपार्ट भी नहीं भेजा है।

कुलसचिव डा. आरके ठाकुर ने बताया

कुलसचिव डा. आरके ठाकुर ने बताया कि नैक मूल्यांकन को लेकर विश्वविद्यालय स्तर पर कमेटी के गठन की तैयारी शुरू हो गई है। शीघ्र ही कालेजों को इस संबंध में मार्गदर्शन

BRABU परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar B.Ed CET Admission 2022: बीएड अभ्यर्थियों के नामांकन के लिए इस तिथि को जारी होगी कॉलेज आवंटन सूची, यहां देखे पूरा शेड्यूल

Scroll to Top