AddText 05 18 08.25.42

BIHAR CET B.Ed : B.Ed संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए 1.87 लाख अभ्यर्थियों ने भरा फॉर्म, 21 मई तक 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा फॉर्म

BIHAR CET B.Ed : B. ED संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए 187759 आवेदन ने आवेदन किया है। जो पिछले साल की तुलना में अब तक 50987 अधिक है। पिछले साल कुल 136772 छात्रों ने आवेदन किया था। इस बार बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 मई तक निर्धारित थी।

मंगलवार की शाम पांच बजे तक 187759 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया है।

आज की तारीख में 187759 छात्र आवेदन कर चुके हैं। बिना विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 25 अप्रैल से आरंभ थी, जिसकी 17 मई को अंतिम तिथि थी। मंगलवार की शाम पांच बजे तक 187759 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया है।

वर्ष की तुलना में काफी अधिक है

साथ ही शिक्षा शास्त्री के लिए अब तक 851 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया है। एलएनएमयू के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए निर्धारित तिथि में ही आवेदन करने वालों की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में काफी अधिक है।

केंद्र के रूप में अभ्यर्थियों की पहली पसंद पटना, दूसरे नंबर पर मधेपुरा व तीसरे नंबर पर दरभंगा

राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि राज्य के सभी 14 विश्वविद्यालयों के नोडल पदाधिकारियों से राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की अनिवार्यता परफॉर्मेंस एप्रेजल रिपोर्ट (पीएआर) मांगी गई है। कई विश्वविद्यालयों से रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। कुछ से रिपोर्ट नहीं मिली है।

BRABU : स्नातक सत्र 2018-21 के पार्ट- 2 के दो हजार छात्रों को लगा बड़ा झटका, फिर से स्नातक में लेना होगा नामांकन, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) ने पीएआर भरना अनिवार्य कर दिया है। एनसीटीई ने कहा कि जिन ट्रेनिंग महाविद्यालयों व संस्थानों ने पीएआर नहीं भरा है, उन महाविद्यालयों व संस्थानों के नाम काउंसिलिंग के लिए सत्र 2022-23 में नहीं जोड़ा जाएगा।

आप सभी विद्यार्थी सीधे इस लिंक – http://biharcetbed-lnmu.in/ पर क्लिक करके आवेदन कर सकते है।

विलंब शुल्क के साथ 21 मई तक भरा जाएगा आवेदन, पिछले साल 136772 ने दी थी प्रवेश परीक्षा

ऐसे महाविद्यालयों व संस्थानों का सत्र 2022-2023 को शून्य घोषित कर दिया गया है। मेहता ने बताया कि 18 से 21 मई तक विलंब शुल्क 500 रुपए के साथ कर सकेंगे। 23 जून को प्रवेश परीक्षा संभावित है। राज्य भर 11 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जायेंगे। प्रो. मेहता ने बताया कि सीईटी-बी.एड. क की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए राज्य भर के 11 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जायेंगे।

केंद्रों के चयन के मामले में अभ्यर्थियों की पहली पसंद पटना शहर

इसमें अबतक प्रथम वरीयता के आधार पर केंद्रों के चयन के मामले में अभ्यर्थियों की पहली पसंद पटना शहर है। प्रो. मेहता ने कहा कि राज्य भर के 14 विश्वविद्यालयों पटना विश्वविद्यालय पटना, बीएनएमयू मधेपुरा, एलएनएमयू दरभंगा, एमएमएच विवि पटना, मुंगेर विवि मुंगेर, पाटलिपुत्र विवि पटना, पूर्णिया विवि पूर्णिया, टीएमबी विवि भागलपुर को पसंद किया गया है।

Bihar CET B.Ed 2022: B.Ed दाखिले के आवेदन शुरू, मोबाइल से भी भर सकेंगे फार्म, यहाँ जाने कैसे करें आवेदन

Bihar B.Ed. Combined Entrance Test (CET-BED)- 2022
Apply Link – CLICK HERE

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top