AddText 05 05 11.21.32

BRABU : स्नातक सत्र 2018-21 के पार्ट- 2 के दो हजार छात्रों को लगा बड़ा झटका, फिर से स्नातक में लेना होगा नामांकन, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

BRABU TDC Part 2 Special Result : बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को जारी स्नातक द्वितीय वर्ष सत्र 2018-21 की विशेष परीक्षा के परिणाम में दो हजार से अधिक विद्यार्थी फेल हो गए हैं , अब विद्यार्थी दोबारा द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे ऐसे में उनकी चार वर्षों की मेहनत बेकार हो जाएगी ।

विशेष परीक्षा में वे सफल नहीं हुए तो आगे मौका नहीं

सत्र 2018-21 के द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा में असफल होने के बाद विद्यार्थियों ने विशेष परीक्षा के आयोजन को लेकर काफी हंगामा किया था । इसपर विश्वविद्यालय की ओर से उन्हें चेतावनी दी गई थी कि यदि विशेष परीक्षा में वे सफल नहीं हुए तो आगे मौका नहीं मिलेगा विश्वविद्यालय ने फार्म भरने के समय विद्यार्थियों से इसका शपथपत्र भी भरकर लिया था।

बिहार यूनिवर्सिटी के नये डीएसडब्ल्यू बने प्रो. अभय कुमार सिंह , यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट…

परीक्षा नियंत्रक डा .संजय कुमार ने बताया

परीक्षा नियंत्रक डा . संजय कुमार ने बताया कि विशेष परीक्षा असफल हुए विद्यार्थियों को प्रविधान अनुसार दोबारा परीक्षा में शामिल होने अनुमति नहीं दी जाएगी ऐसे में इस सत्र के विद्यार्थियों को फिर से प्रथम वर्ष में नामांकन लेना होगा ।

कई विद्यार्थियों ने की विषय बदलने की शिकायत

पार्ट टू की विशेष परीक्षा में कई विद्यार्थियों ने विषय बदल जाने की शिकायत की है एलएस कालेज की छात्रा ने बताया कि उसने एमबी पेपर की परीक्षा दी थी एडमिट कार्ड में भी वही विषय दर्ज है जब परिणाम आया तो उसमें एमबी की जगह हिंदी दिखा रहा है परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि फार्म भरने के दौरान जो विषय चुना गया होगा उसी का परिणाम जारी किया गया है । इस परिणाम में गड़बड़ी नहीं हुई है

बिहार यूनिवर्सिटी की सभी लेटेस्ट अपडेट जानने हेतु बिहार के इस टेलीग्राम ग्रुप में जुड़े रहे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

बिहार यूनिवर्सिटी में फिर से शुरू होगी डिस्टेंस की पढ़ाई , UGC ने सभी विश्वविद्यलायों की संबद्धता के लिए मांगा आवेदन

Scroll to Top