कारगिल विजय दिवस पर कॉलेजों में कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस पर  कॉलेजों में कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस पर सोमवार को विभिन्न कॉलेजों में एनसीसी की ओर से कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। उनकी वीरता को याद किया गया।

आरडीएस कॉलेज में एनसीसी कैडेटों ने कारगिल दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया

कारगिल विजय दिवस पर सोमवार को विभिन्न कॉलेजों में एनसीसी की ओर से कार्यक्रम का आयोजन हुआ

आरडीएस कॉलेज में एनसीसी कैडेटों ने कारगिल दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अमिता शर्मा ने कहा कि कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है। इस दौरान कई कॉलेजों के एनसीसी पदाधिकारी भी मौजूद थे।

एनसीसी कैडेट ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया

इसके अलावा डॉ. राजीव कुमार, डॉ. जयदीप घोष, डॉ. रमेश विश्वकर्मा, डॉ. प्रेमलता, डॉ़ रशना, डॉ. राजीव कुमार, डॉ. ललित किशोर व एनसीसी कैडेटों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उधर, एलएस कॉलेज में कारगिल के शहीदों की स्मृति में आयोजित सात दिवसीय कार्यक्रम का समापन हो गया। इस दौरान कॉलेज के सभागार में व्याख्यान माला, कविता पाठ, कविता लेखन, पोस्टर बनाने, निबंध लेखन आदि का आयोजन हुआ। कॉलेज के एनसीसी कैडेट ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

एनसीसी अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने कहा कि कारगिल विजय सेना के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम का परिणाम है। प्रो. गजेंद्र कुमार ने कहा कि इसकी सफलता में रणनीति, बुनियादी तैयारी और मनोबल की बड़ी भूमिका है। सेना का विजय इसी का नायाब संगम था। प्राचार्य डॉ. ओमप्रकाश राय ने कहा कि हमें कारगिल विजय से शिक्षा लेनी चाहिए। सदैव हमें सजग रहना चाहिए।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: आज से 26 केंद्रों पर शुरू होगी स्नातक सत्र 2019-22 के पार्ट-2 की प्रैक्टिकल परीक्षा

BRABU TDC Part 2 Practical Exam: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट-2 सत्र 2019-22 की प्रैक्टिकल परीक्षा मंगलवार से 26 केंद्रों पर शुरू होगी। परीक्षा के...