स्नातक के दो व पीजी के एक सत्र की होनी है। परीक्षा, लेकिन कई छात्रों का रजिस्ट्रेशन नहीं

स्नातक के दो व पीजी के एक सत्र की होनी है। परीक्षा, लेकिन कई छात्रों का रजिस्ट्रेशन नहीं

बिहार विवि के स्नातक कोर्स के दो सत्रों एवं पीजी के एक सत्र की परीक्षा होनी है। लेकिन अब भी बड़ी संख्या में छात्रों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है। इससे वे परीक्षा शामिल होने से वंचित हो सकते हैं। इसे लेकर शुक्रवार को कई छात्र विद्यार्थी परिषद के प्रशांत गौतम के नेतृत्व में परीक्षा नियंत्रक से मिले और उन्हें समस्याओं से अवगत कराया। छात्रों का कहना था कि सैकड़ों छात्रों का पंजीयन नहीं हो सका है। इसके कारण वे परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं।

कोरोना के कारण स्नातक पार्ट वन में परीक्षा फॉर्म भरने से भी कई वंचित रह गए हैं। छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक से दोनों की तिथि बढ़ाने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में प्रभात कुमार, प्रणव प्रत्युष ऋषिदेव कुमार आदि शामिल थे।

15 दिनों में मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन

बीआरए बिहार विवि व बिहार राज्य विवि एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के बीच 12 सूत्री मांगों पर हुए समझौते को लागू करने की मांग संघ ने की है। महासंघ के प्रक्षेत्रीय अध्यक्ष इन्द्र कुमार दास व प्रक्षेत्रीय मंत्री राजीव रंजन ने कुलपति को पत्र सौंपकर 15 दिनों में मांग पूरी करने की मांग की।

कहा कि ऐसा नहीं होता है तो कर्मचारी कर्मचारी आंदोलन को बाध्य होंगे। इसकी जवाबदेही विधि प्रशासन की होगी। कहा कि 18 मार्च को विवि प्रशासन व प्रक्षेत्रीय संघ के प्रतिनिधियों के बीच 12 सूत्री मांगों पर समझौता हुआ, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

कर्मचारियों की मांग है कि तृतीय व चतुर्थ कर्मचारियों की प्रोन्नति की जाए एमएसीपी को लागू करते हुए वेतन तय किया जाए।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...