BRA BRABU BIHAR UNIVERSITY

BRABU : रिजल्ट जारी होने के 75 दिन बाद भी नहीं सुधरा स्नातक सत्र 2018-21 के पार्ट- 3 का पेंडिंग परिणाम, PG में नामांकन से सैंकड़ों छात्र वंचित

BRABU UG RESULT : पीजी में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया से सैंकड़ों विद्यार्थी वंचित हो गए हैं। ढाई महीने पहले स्नातक सत्र 2018-21 का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था।

आवेदन देने के बाद भी उनका परिणाम नहीं सुधारा गया

इसके बाद से विद्यार्थी पेंडिंग परिणाम सुधार करवाने के लिए चक्कर काट रहे थे। इनमें से अधिकतर विद्यार्थी ऐसे हैं जिन्हें परीक्षा में अनुपस्थित बताया गया था। मेमो और एटेंडेंस सीट के साथ आवेदन देने के बाद भी उनका परिणाम नहीं सुधारा गया। इधर, पीजी में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई लेकिन कालेजों को स्नातक का अंकपत्र नहीं भेजा गया है।

साइंस संकाय में आधी हो गई आवेदनों की संख्या

पिछले वर्ष की तुलना में साइंस संकाय में आवेदन की संख्या आधी हो गई है। पिछले सत्र में गणित में यहां 1380 आवेदन आए थे इस सत्र में 771 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं जूलाजी में 1359 की तुलना में 923 और भौतिकी में 1119 की तुलना में 627 आवेदन आए हैं।

BRABU : PG सत्र 2021-23 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में सुधार करने का खुला पोर्टल, छात्र-छात्राएं यहाँ Direct Link से करें सुधार

अगले सप्ताह मेधा सूची जारी की जाएगी

कुछ छात्र छात्राओं के आवेदन में गड़बड़ी हो गई है। इसे सुधार करने के लिए 16 और 17 जुलाई को मौका दिया गया है। पोर्टल पर लागइन कर विद्यार्थी आवेदन को एडिट कर सकेंगे। इसके बाद विश्वविद्यालय की और से प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद अगले सप्ताह मेधा सूची जारी की जाएगी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU PG Admission : PG सत्र 2021-23 में नामांकन के लिए एक सीट पर चार छात्र दावेदार, यहाँ जाने कब जारी होगी मेरिट लिस्ट

Scroll to Top