AddText 04 05 04.14.00

BRABU : PG सत्र 2021-23 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में सुधार करने का खुला पोर्टल, छात्र-छात्राएं यहाँ Direct Link से करें सुधार

BRABU PG ADMISSION 2022 : बिहार विश्वविद्यालय में विलंब सत्र, कुव्यवस्था, कक्षाओं का संचालन नहीं होने और पेंडिंग परीक्षा परिणाम के कारण विद्यार्थियों का मोह भंग हो रहा है। इसका उदहरण पीजी सत्र 2021-23 में आए आवेदन से मिला है।

शुक्रवार को आवेदन की प्रक्रिया समाप्त

विश्वविद्यालय में जहां पिछले वर्ष पीजी में नामांकन के लिए 17528 छात्र-छात्राओं ने आवेदन दिया था वहीं सत्र 2021-23 में शुक्रवार को आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद इसका ग्राफ 12059 पर रुक गई। इस प्रकार पीजी में इस सत्र में 5469 आवेदन कम प्राप्त हुए।

अगले सप्ताह जारी होगी मेधा सूची

आवेदन के लिए विश्वविद्यालय ने करीब 40 दिनों का समय दिया था लेकिन पिछले आठ दिनों में एक हजार से भी कम आवेदन आए हैं। पीजी विभागों में शिक्षकों की संख्या कम होने, नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं होने और प्रयोगशाला की जर्जर स्थिति के कारण विद्यार्थी यहाँ नामांकन लेने की जगह प्रदेश के दूसरे विश्वविद्यालय और प्रदेश के बाहर नामांकन के लिए जा रहे हैं। दो दिन मिलेगा एडिट का विकल्प, अगले सप्ताह जारी होगी मेधा सूची।

करीब 40 दिनों में 12959 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया

मेधा सूची विश्वविद्यालय की ओर से छह जून से पीजी में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। करीब 40 दिनों का समय दिए जाने के बाद 12959 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है कुछ छात्र छात्राओं के आवेदन में गड़बड़ी हो गई है। इसे सुधार करने के लिए 16 और 17 जुलाई को मौका दिया गया है।

BRABU UG Admission 2022 : अब सीटों से अधिक नामांकन नहीं ले सकेंगे संबद्ध कॉलेज, नकेल कसने के लिए बनाई गई योजना, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

पीजी विभाग और विभिन्न कालेजों को मिलाकर करीब सात हजार सीटें निर्धारित

पोर्टल पर लागइन कर विद्यार्थी आवेदन को एडिट कर सकेंगे। इसके बाद विश्वविद्यालय की और से प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद अगले सप्ताह मेधा सूची जारी की जाएगी। बता दें कि विश्वविद्यालय में पीजी विभाग और विभिन्न कालेजों को मिलाकर करीब सात हजार सीटें निर्धारित है।

दो दिनों का समय आवेदन को एडिट करने के लिए दिया गया

पीजी में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। दो दिनों का समय आवेदन को एडिट करने के लिए दिया गया है। इसके बाद अगले सप्ताह मेघा सूची जारी की जाएगी। आवंटित कालेज में विद्यार्थीीं नामांकन लेंगे।

BRABU P.G. (Admission) Edit Application Form: Click Here

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ीं, अब इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

Scroll to Top