स्नातक पार्ट-1 में दाखिला समेत होनी है परीक्षा, पार्ट-2 का भराएगा फॉर्म, मगर 5 अप्रेल से फिर हड़ताल पर जाएंगे कर्मी

स्नातक पार्ट-1 में दाखिला समेत होनी है परीक्षा, पार्ट-2 का भराएगा फॉर्म, मगर 5 अप्रेल से फिर हड़ताल पर जाएंगे कर्मी

स्नातक पार्ट-1 में दाखिला समेत होनी है परीक्षा, नामांकन और परीक्षा के समय एक बार फिर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजों में आंदोलन सुगबुगाहट हो गई शनिवार को राज्य विश्वविद्यालय महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ की प्रक्षेत्रीय कार्यकारिणी की बैठक महेश प्रसाद सिंह साइंस महाविद्यालय में हुई।

5 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया

इसमें मांगों के समर्थन में 5 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। यदि ऐसा हुआ तो नामांकन से लेकर परीक्षा तक प्रभावित होंगे। फिलहाल स्नातक पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म भराया जा रहा है।

20 अप्रैल से परीक्षा होगी। पार्ट टू का भी फॉर्म भराना है।

20 अप्रैल से परीक्षा होगी। पार्ट टू का भी फॉर्म भराना है। जबकि, अगले सप्ताह से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू होनी है। लेकिन, प्रक्षेत्रीय अध्यक्ष इंद्र कुमार दास का कहना है कि महासंघ ने पिछले दिनों भी हड़ताल कर चेतावनी दी थी। लेकिन, मांगों पर विचार नहीं हुआ। ऐसे में हड़ताल होती है तो इसकी जिम्मेदारी विवि प्रशासन और सरकार पर होगी। बैठक में मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, मोतिहारी व बेतिया के कर्मचारी नेता शामिल हुए। पूरे बिहार के सभी अंगीभूत महाविद्यालय के शिक्षकेतर कर्मचारी आंदोलन में शामिल होंगे।

बिहार यूनिवर्सिटी मे सत्र 2022-23 के वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए पांच अप्रैल शुरू होगा आवेदन, यहाँ जाने कैसे करें आवेदन

प्रक्षेत्रीय मंत्री राजीव रंजन ने कहा कि किसी भी हाल में महाविद्यालय में कोई कार्य आंदोलन अवधि में नहीं होगा। बैठक में उपेंद्र प्रसाद सिंह, कार्तिक पुरेन्द्र, निशांत शेखर, अमूल कुमार, रामनाथ, अवध किशोर प्रसाद सिंह, आकाश कुमार, राजीव कुमार, उमाशंकर सिंह, वैद्यनाथ सिंह, महेश प्रसाद सिंह, उज्ज्वल कुमार आदि मौजूद थे।

इधर, वेतन जारी होने के आश्वासन पर हड़ताल खत्म

बिहार शिक्षा परियोजना के कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई है। शनिवार को डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी और डीपीओ एसएसए अमरेंद्र पांडेय ने कर्मचारियों के साथ वार्ता कर उनकी मांगें सुनीं। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि मार्च महीने का वेतन जारी नहीं होने के कारण कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई कर्मचारी दैनिक वेतनभोगी भी हैं। इस कारण समय पर वेतन नहीं मिलने से उनकी समस्याएं बढ़ जाती हैं।

कर्मचारियों के बकाए वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा

डीईओ ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि राशि जारी होते ही उनके वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया कि राशि खाते में आने के बाद 10-12 अप्रैल तक कर्मचारियों के बकाए वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। मौके पर दिनेश राम, बासुकीनाथ यादव, शैलेंद्र कुमार, डॉ. कुमारी मेनका समेत अन्य उपस्थित हुए। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बीईपी कर्मचारियों ने 2 अप्रैल से कलमबंद हड़ताल का ऐलान किया था।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU PG 1st Semester Exam 2023 : पीजी सत्र 2021-23 के 1st सेमेस्टर की थ्योरी की परीक्षा 9 फरवरी से शुरू, यहाँ देखें परीक्षा शेड्यूल

BRABU PG 1st Semester Exam 2023 : पीजी सत्र 2021-23 के 1st सेमेस्टर की थ्योरी की परीक्षा 9 फरवरी से शुरू, यहाँ देखें परीक्षा शेड्यूल

BRABU PG 1st Semester Exam 2023 : बिहार यूनिवर्सिटी में पीजी फर्स्ट सेमेस्टर सत्र 2021-23 की थ्योरी की परीक्षा 9 फरवरी से शुरू हो रही...