बिहार में जुलाई महीने तक नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, थोड़ी देर में लॉकडाउन पर आधिकारिक एलान

PATNA : बिहार में लॉकडाउन-5 को लेकर थोड़ी देर में फैसला होना है लेकिन लॉकडाउन-4 के बाद अब दी जाने वाली छूट में शैक्षणिक संस्थानों को शामिल नहीं किया जा रहा है। इस वक्त सूत्रों के हवाले से मिलने की बड़ी खबर यह है कि बिहार में स्कूल-कॉलेज और बाकी शिक्षण संस्थान जुलाई महीने तक बंद रह सकते हैं।

फस्ट बिहार को मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में स्कूल-कॉलेज-कोचिंग संस्थान समेत अन्य तरह की शैक्षणिक गतिविधियों पर जुलाई महीने तक रोक बनी रहेगी। हालांकि सरकार की तरफ से थोड़ी देर बाद इसकी अधिकारिक घोषणा की जानी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने जमीनी स्तर पर संक्रमण को लेकर जो फीडबैक लिया है उसके मुताबिक अगर शैक्षणिक गतिविधियों की शुरुआत होती है तो एक बार फिर संक्रमण फैल सकता है लिहाजा फिलहाल जुलाई महीने तक इसमें कोई रियायत मिलने की उम्मीद नहीं है।

लॉकडाउन-5 को लेकर थोड़ी देर में सरकार की तरफ से आधिकारिक घोषणा की जाएगी। लॉकडाउन-4 की मियाद आज खत्म हो रही है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में फैसले के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दे सकते हैं। इसके पहले मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम से वहां की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी ली। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार ने जिलों की ग्राउंड रियलिटी को समझा और उसके बाद आज जब लॉकडाउन को लेकर घोषणा की जाएगी तो छूट का दायरा बढ़ने की उम्मीद जतायी जा रही है।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Tower videos: ताश के पत्तों की तरह ढह गया नोएडा का ट्विन टावर, देखिए कैसे आसमान तक उठा धूल का गुबार

Twin Towers Videos: नोएडा के सेक्टर 93 ए में स्थित ट्विन टावर्स अब इतिहास बन गए हैं। धमाके के साथ दोनों इमारतों को गिरा दिया...