Railway Recruitment 2022 : बिना परीक्षा 2400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ जाने कौन-कौन सी है नियुक्तियां

Railway Recruitment 2022 : बिना परीक्षा 2400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ जाने कौन-कौन सी है नियुक्तियां

Railway Recruitment 2022 : सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 2422 पदों पर भर्ती निकाली भर्ती। यहाँ जाने कौन कौन सी नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, टर्नर, कारपेंटर, पेंटर, टेलर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, प्रोग्रामिंग एंड सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी। सभी पदों के अप्रेंटाइसशिप की अवधि एक वर्ष तय की गई है।

आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2022

आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2022 है। अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा और इंटरव्यू नहीं होगा। ये भर्ती 10वीं कक्षा व आईटीआई कोर्स में प्राप्त मार्क्स के आधार पर होगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।

आवेदन करने की योग्यता

मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जो NCVT या SCVT द्वारा जारी किया गया हो। अप्रेंटिस की भर्ती मुंबई, क्लस्टर भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलापुर में स्थिति विभिन्न यूनिट्स के लिए की जाएगी।

RRB NTPC CBT-1 Result: रेलवे NTPC CBT-2 परीक्षा के लिए 7 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का चयन, यहाँ जाने कब होगी CBT-2 की परीक्षा

आवेदन करने की आयु सीमा

न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए।
अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।

सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस की आवेदन फीस

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा।

Apply online – CLICK HERE

Click here for Notification – CLICK HERE

RRB NTPC Result link: RRB NTPC CBT 1 का रिजल्ट जारी, यहाँ से करें चेक, जल्द करें सारे PDF अपलोड हो चुके हैं

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BPSC 67th Exam Date : जल्द घोषित होगी नई बीपीएससी 67वीं पीटी की नई तिथि, यहाँ जाने आयोग क्या कहा

BPSC 67th Exam Date : जल्द घोषित होगी नई बीपीएससी 67वीं पीटी की नई तिथि, यहाँ जाने आयोग क्या कहा

BPSC 67th Exam New Date : BPSC 67वीं पीलिम्स परीक्षा के अभ्यर्थी अब बेसब्री से नई एग्जाम का इंतजार कर रहे हैं। 8 मई को...