RRB Group D Result 2022

RRB Group D Result 2022: बड़ा ऐलान! इस दिन जारी होगा रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट, यहाँ पढ़े लेटेस्ट अपडेट

RRB Group D Result 2022 Update: रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB की ओर से एक बड़ी ख़बर आई है कि ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगामी हफ्तों में RRB Group D भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in एवं अन्य क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर अपना रिज़ल्ट चेक कर सकेंगे।

17 अगस्त से 11 अक्टूबर, 2022 तक रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा हुई थी

रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही RRB Group D का परीक्षा परिणाम जारी करने जा रहा है। बोर्ड ने 17 अगस्त से 11 अक्टूबर, 2022 तक रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा आयोजित की थी। साथ ही RRB ने 14 अक्टूबर, 2022 को ग्रुप डी परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी की थी। RRB Group D Result 2022 Update जिसपर 19 अक्टूबर तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका दिया गया था।

फाइनल आंसर की भी जारी करेगा

अब बोर्ड से किसी भी समय RRB Group D का रिजल्ट जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है। यह अंकों की गणना में मदद करने के लिए परीक्षा के लिए फाइनल आंसर की भी जारी करेगा। रेलवे बोर्ड ने पहले लाइनमैन, फिटर, वेल्डर, कीमैन आदि के प्रोफाइल के लिए लगभग एक लाख रिक्तियां जारी की हैं।

RRB Group D Result 2022: कब जारी होंगे परिणाम?

RRB Group D का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। अभी तक, बोर्ड ने परिणाम और स्कोरकार्ड जारी करने की तारीख के बारे में कोई अपडेट जारी नहीं किया है। हालांकि, उम्मीद है कि इसकी घोषणा कभी भी की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है परिणाम से संबंधित जानकारी जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से चेक कर रहें। या हमारे साथ बनी रहे और हमारे पेज को भी फॉलो करते रहे।

RRB Group D Result 2022: क्या होगा मिनिमम क्वालीफाइंग मार्क्स :

RRB Group D परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित न्यूनतम अंकों से अधिक अंक प्राप्त करने होंगे। जिनके अंक अर्हक अंकों से अधिक या उसके बराबर हैं, उन्हें फाइनल नियुक्ति के लिए विचार किया जाएगा।

बोर्ड ने आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ कैटेगरी वाइज आरआरबी ग्रुप डी न्यूनतम अंक अधिसूचित किए हैं। उसी के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए टेबल को देखें।

RRB Group D Result 2022 कैटेगरी आरआरबी ग्रुप डी न्यूनतम अंक :

  • अनरिजर्व्ड -कुल अंकों का 40%
  • EWS-कुल अंकों का 40%
  • OBC-कुल अंकों का 30%
  • SC और ST- कुल अंकों का 30%

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर !!

मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को PET राउंड के लिए बुलाया जाएगा

RRB Group D मुख्य परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को PET राउंड में भाग लेने के लिए बुलाया जाएगा। इस राउंड में, उम्मीदवारों को उनके वजन, ऊंचाई और ओवरऑल एफिशिएंसी के लिए आंका जाएगा।

RRB Group D Result 2022 Update बोर्ड ने नोटिफिकेशन के साथ पुरुष और महिला दोनों कैटेगरी के लिए PET आवश्यकताओं को अधिसूचित किया है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को रेलवे ग्रुप डी प्रोफाइल के तहत एक कर्मचारी के रूप में काम करने के लिए मेडिकल रूप से फिट होना भी आवश्यक होगा।

ये भी पढ़ें BPSC 67th PT Result 2022: BPSC 67वीं प्रीलिम्स के रिजल्ट पर आया बड़ा अपडेट, यहां जाने कब होगा जारी, bpsc.bih.nic.in पर कर सकेंगे चेक

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के जरिए ग्रुप डी के 1.03 लाख पदों पर भर्ती होगी

ग्रुप डी (लेवल – 1) पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था। लेवल – 1 के तहत ट्रैक मेंटेनर ग्रेड – IV, रेलवे के विभिन्न टेक्निकल डिपार्टमेंट्स (इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल व एस एंड टी विभाग) में हेल्पर व असिस्टेंट, प्वाइंट्समैन पदों पर नियुक्ति होगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की मेरिट निकालने के लिए परसेंटाइल स्कोर का इस्तेमाल करेगा। परसेंटाइल स्कोर उन सभी अभ्यर्थियों के प्रदर्शन पर बेस्ड होता है जो उस शिफ्ट के परीक्षा में शामिल हुए होते हैं। RRB Group D Result 2022 Update इसमें परीक्षार्थियों की प्रत्येक शिफ्ट के लिए प्राप्त अंकों को 100 से 0 के पैमाने में बदल दिया जाता है।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top