AddText 08 31 07.04.53

Railway Group D Notice: पेपर लीक को लेकर रेलवे ने जारी किया नोटिस ! क्या रद्द होगी रेलवे ग्रुप डी परीक्षा ?

Railway Group D Notice : रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRC ग्रुप डी परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। रेलवे का यह नोटिस पेपर लीक को लेकर है।

RRB की चंडीगढ़ (www.rrbcdg.gov.in) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, वर्तमान में विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों की ओर से आयोजित की जा रही सीईएन आरआरसी 01/2019 की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने की भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं।

पेपर लीक की कोई गुंजाइश नहीं

ऐसे में सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जा रहा है कि रेलवे की भर्ती परीक्षा को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि इसमें पेपर लीक की कोई गुंजाइश नहीं है।

सभी उम्मीदवारों के प्रश्नपत्र अनियमित क्रम में व्यवस्थित रहते

BPSC 67th PT Exam 2022: BPSC ने जारी किया 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा तिथि और परसेंटाइल का आधिकारिक नोटिस जारी

रेलवे ने कहा है कि सभी उम्मीदवारों के प्रश्नपत्र अनियमित क्रम में व्यवस्थित रहते हैं। सभी उम्मीदवारों के प्रश्नपत्र केवल अधिकृत उम्मीदवार द्वारा परीक्षा केंद्र के दौरान उनको दिए गए को लॉगइन करने पर परीक्षा अवधि में ही देखे जा सकते हैं।

दलालों के झांसों में न आएं

ऐसे में यदि कोई दावा करता है कि उसके पास प्रश्नपत्र या उत्तर कुंजी पहले से आ चुकी है तो वह भ्रम फैलाने के साथ-साथ आवेदकों को धोखा देने का प्रयास कर रहा है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि ऐसे दलालों के झांसों में न आएं। इस प्रकार की सूचना मिली तो इसकी रिपोर्ट भी करें।

अभ्यर्थी रेलवे की वेबसाइटों पर दिए ई-मेल आईडी व फोन नंबर पर रिपोर्ट करें या निकट के पुलिस स्टेशन में सूचना दें।

बड़ी संख्या में अभ्यर्थी छोड़ रहे परीक्षा:

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ग्रुप डी परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का अनपुस्थित रहना जारी है। पिछले मंगलवार को रेलवे ग्रुप सीबीटी यूपी के 44 केंद्रों पर आयोजित हुआ। 37957 परीक्षार्थियों में से 20909 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। 17048 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी। यानी 44.91 फीसदी ने परीक्षा छोड़ दी।

इससे पहले सोमवार को तीन पॉलियों में आयोजित परीक्षा में 45.47 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। 54.53 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। शार्टलिस्ट 37956 परीक्षार्थियों में से 20698 अभ्यर्थी उपस्थित रहे और 17258 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। शुक्रवार को करीब 37 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BSSC : बिहार कर्मचारी चयन आयोग के प्रथम इंटर लेवल परीक्षा के लिए नहीं जारी होगी वेटिंग लिंस्ट, नोटिस जारी

Scroll to Top