AddText 08 30 08.47.40

BSSC : बिहार कर्मचारी चयन आयोग के प्रथम इंटर लेवल परीक्षा के लिए नहीं जारी होगी वेटिंग लिंस्ट, नोटिस जारी

BSSC NOTICE : बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2014 को लेकर एक अहम नोटिस जारी किया है।

प्रतियोगिता परीक्षा 2014 से संबंधित वेटिंग लिस्ट नहीं जारी की जाएगी

आयोग ने कहा है कि वेटिंग लिस्ट जारी करने के संबंध में इस परीक्षा में प्रावधान नहीं है। ऐसे में प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2014 से संबंधित वेटिंग लिस्ट नहीं जारी की जाएगी।

कुछ अभ्यर्थियों की ओर से आवेदन मिले

आयोग ने नोटिस में लिखा है, ‘परीक्षाफल प्रकाशन के उपरांत वेटिंग लिस्ट जारी करने व भविष्य में काउंसलिंग के लिए उपलब्ध 177 पदों के लिए काउंसलिंग आयोजित करने के संबंध में कुछ अभ्यर्थियों की ओर से आवेदन मिले हैं।

आयोग कार्यालय को प्राप्त आवेदन के आलोक में यह सूचित किया जात है कि आयोग द्वारा विभागों से प्राप्त अधियाचन एवं नियमावली के आलोक में ही विज्ञापन प्रकाशित कर आवश्यक कार्रवाई की जाती है एवं योग्य अभ्यर्थियों का चनय कर सिफारिश भेजी जाती है।

ये भी पढ़ें : BPSC 67th PT Exam 2022: BPSC ने जारी किया 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा तिथि और परसेंटाइल का आधिकारिक नोटिस जारी

रिक्तियां अगली अधियाचना के लिए अग्रणीत की जाएगी

इसमें आयोग के सचिव ने स्पष्ट किया है कि कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग के संकल्प 2374, दिनांक 16 जुलाई 2007 की कंडिका- 16 में स्पष्ट उल्लखित है कि किसी उम्मीदवार या उम्मीदवारों द्वारा निर्धारित समय-सीमा के अंदर योगदान नहीं देने या अन्य कारणों से रिक्तियां भरी नहीं जा सकने की स्थिति में ऐसी रिक्तियां अगली अधियाचना के लिए अग्रणीत की जाएगी।

काउंसिलिंग के योग्य अभ्यर्थियों के मामले हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं। इन मामलों के निष्पादन के बाद काउंसिलिंग के लिए उपलब्ध 177 पदों के विरूद्ध मेधानुसार योग्य अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाने करने का निर्णय लिया जाएगा।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BPSC 67th PT Exam : BPSC ऑफिस के बाहर 67वीं BPSC पीटी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, परसेंटाइल सिस्टम का विरोध

Scroll to Top