AddText 08 26 07.00.27

BPSC 67th PT Exam : BPSC ऑफिस के बाहर 67वीं BPSC पीटी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, परसेंटाइल सिस्टम का विरोध

BPSC 67th PT Exam : 67वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा दो पाली यानी दो दिन में कराने और परसेंटाइल सिस्टम के विरोध में अभ्यर्थियों का गुस्सा लगातार कायम है।

मांग है कि पीटी परीक्षा पूर्व की तरह एक ही दिन

राजधानी पटना के BPSC ऑफिस के बाहर शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि PT परीक्षा पूर्व की तरह ही ली जाए। परीक्षा एक ही दिन, एक ही पाली में कराने और परसेंटाइल लागू नहीं करने की मांग को लेकर सैकड़ों छात्र जुटे हुए थे। उनकी मांग यह है कि पीटी परीक्षा पूर्व की तरह एक ही दिन एक ही पाली मे कराने तथा परसेंटाइल लागू नहीं होनी चाहिए।

वास्तविक अंक पर मूल्यांकन नही होगा बल्कि आभासी अंक पर मूल्यांकन होगा

मौके पर मौजूद मीडिया से बात करत हुए कई अभ्यर्थियों ने कहा है कि BPSC PT परीक्षा सिर्फ एक दिन और एक ही पाली मे आयोजित होनी चाहिए। परसेंटाइल सिस्टम घातक है। इसमे अभ्यर्थियों के वास्तविक अंक पर मूल्यांकन नही होगा बल्कि आभासी अंक पर मूल्यांकन होगा। दो दिन परीक्षा होने से समस्या यह है कि दोनों के प्रश्न पत्र का स्तर अलग-अलग होगा।

BPSC 67th PT Exam: इस दिन जारी होगा बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां जाने कब जारी होगा एडमिट कार्ड

खेल के बीच में नियम नहीं बदले जाते

एक अन्य छात्र ने कहा कि अभी तक यूपीएससी या किसी भी राज्य स्तरीय सिविल सेवा की पीटी परीक्षा सिर्फ एक ही पाली मे होती आयी है। खेल के बीच में नियम नहीं बदले जाते। एक बार पीटी परीक्षा हो चुकी है लेकिन पेपरलीक के कारण रद्द किया गया।

कोई भी नया नियम लागू करने से पहले उसे कैबिनेट से पारित कराना होगा

अचानक से नियम बदल नहीं सकते। कोई भी नया नियम लागू करने से पहले उसे राज्य कैबिनेट से पारित कराना होता है। परीक्षा की तिथि भी UPSC मुख्य परीक्षा के आसपास रखी गई है। इससे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी होगी।

67वीं पीटी परीक्षा की नई तिथि की घोषणा आयोग ने कर दी

बता दें कि पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा की नई तिथि की घोषणा आयोग ने कर दी है। अब पीटी की परीक्षा 20 और 22 सितंबर को होगी। इस बार परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम लागू किया गया। साथ ही 2 पालियों में परीक्षा को कराने का निर्णय भी लिया गया।

BPSC 67th Exam: एक शिफ्ट में परीक्षा BPSC 67वीं PT परीक्षा कराने को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा, यहां जाने छात्रो ने क्या कहा

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top