AddText 08 22 03.31.04

BPSC 67th Exam: एक शिफ्ट में परीक्षा BPSC 67वीं PT परीक्षा कराने को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा, यहां जाने छात्रो ने क्या कहा

BPSC 67th Exam : 67वीं BPSC की PT परीक्षा के लिए 20 और 22 सितंबर की तारीख तय की गई है. इस बार परीक्षा दो चरणों में कराने की बात कही गई है।

पहले ये परीक्षा 8 मई को एक चरण में आयोजित की गई थी, जिसे प्रश्न पत्र लीक होने के बाद रद्द कर दिया गया था। एक बार पेपर रद्द करने के बाद अभ्यर्थी और आयोग दोनों की यही इच्छा थी कि जल्द से जल्द परीक्षा का आयोजन हो, लेकिन आयोग के इस दो चरण में PT परीक्षा लिए जाने की घोषणा के बाद से ही लगने लगा है कि यह विवाद को बढ़ाएगा।

BPSC 67th Exam ट्विटर पर हैशटैक चलाएंगे

अभ्यर्थियों ने यह तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा मेल BPSC को भेजा जाए कि परीक्षा एक पाली में ही ली जाए। BPSC पहली बार पीटी परीक्षा दो दिन लेने जा रहा है। अभ्यर्थियों का मानना है कि इससे गड़बड़ी और ज्यादा होगी। अभ्यर्थी सोमवार को ट्विटर पर कैंपेन के लिए ये हैशटैग चलाना वाले हैं #BPSC_PT_IN_ONE_SHIFT

BPSC 67th Exam 8 मई को रद्द की गई परीक्षा ली जानी है

20 और 22 सितंबर को निर्धारित PT परीक्षा वही परीक्षा है जो 8 मई को ली गई थी और जिसमें प्रश्न पत्र लीक होने की वजह से सभी सेंटर्स की परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। इसकी जांच अभी ईओयू की टीम कर रही है। कई गिरफ्तारियां भी इस मामले में हो चुकी हैं।

Bihar Rajaswa Bhumi Sudhar Vibhag Vacancy 2022 – राजस्व विभाग मे बम्पर भर्ती पर होने वाली है बहाली

इतनी अधिक संख्या में अभ्यर्थी होने की वजह से आयोग को सेंटर्स खोजने में काफी दिक्कत हुई थी। आयोग का तर्क है कि परीक्षा सही तरीके से संचालित की जाए इसलिए दो दिनों में लेना निर्धारित किया गया है।

BPSC ट्रांसपेरेंट तरीके से परीक्षा लेने का दावा कर रही, अभ्यर्थी इस तरह की आशंका से ग्रस्त

BPSC ने ट्रांसपेरेंट तरीके से पीटी परीक्षा लेने का दावा किया है। आयोग के चेयरमैन ने कहा है कि सफल परीक्षार्थियों के ओएमआर शीट और मेंस परीक्षा की कॉपी वेबसाइट पर डाली जाएगी लेकिन कई अभ्यर्थियों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि परसेंटाइल सिस्टम में इन खामियों की आशंका है।

  • वास्तविक अंक से छेड़छाड़ किया जाएगा। कोई बेहतर अंक लाकर भी बाहर निकल जाएगा और कोई कम अंक लाकर भी अंदर आएगा !
  • मूल्यांकन की प्रकिया वास्तविक मार्क्स पर नहीं होकर आभासी मार्क्स पर होगी!
  • बिहार में आए दिन परीक्षा में धांधली भी छुपी हुई नहीं है। सिस्टम भ्रष्टाचार का एक और द्वार खोलेगा ! परीक्षा समानता पर आधारित होनी चाहिए, जो अभी तक होती भी आ रही है लेकिन अब इसके बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है!

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

IBPS PO Notification 2022 : IBPS बैंक PO की 6432 पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से जल्द करें आवेदन

Scroll to Top