कोरोना से बीएड एडमिशन की प्रक्रिया पर लगी रोक

कोरोना से बीएड एडमिशन की प्रक्रिया पर लगी रोक

मिथिला विवि को मिली है बीएड में नामांकन कराने की जिम्मेदारी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण राज्य के बीएड कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया पर रोक लग गयी है। अब इस सप्ताह एडमिशन के लिए ऑनलाइन सपोर्ट नहीं खोला जा सकेगा। इस कारण सूबे के छात्रों को नामांकन के लए अप्लाई करने के लिए कुछ समय इंतजार करना होगा।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को सूबे के बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए जिम्मेदारी दी गई है। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आवेदन के लिए पोर्टल खुलना था। लेकिन, कोरोना के कारण पूरी तैयारी न होने से इसमें देर हो रही है। हालांकि, कोरोना संक्रमण पर भी नजर बनी हुई है। एलएनएमयू 11 अप्रैल के बाद पोर्टल खोलने पर विचार कर सकता है।

बीएड नामांकन के स्टेट नोडल अफसर डॉ. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि आंतरिक तौर पर तैयारी की जा रही है। तमाम विश्वविद्यालयों से जानकारी मांगी गई है। एक सप्ताह के बाद पोर्टल खोलने की योजना है। हालांकि, स्थितियों को भी देखा जा रहा है। हफ्ते भर बाद शड्यूल जारी किया जा सकता है। सत्र 2021-23 के लिए एडमिशन होनी है।

लिए मिथिला विवि स्नातक पास छात्रों से आवेदन कराएगा। आवेदन आने के बाद राज्य स्तर पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा लीजाएगी। यह परीक्षा मई के अंत में होने की संभावना है । विवि कोरोना संक्रमण को लेकर भी नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि पिछले साल कोरोना के कारण सितम्बर में संयुक्त प्रवेश परीक्षा हो सकी थी। एडमिशन की प्रक्रिया साल के अंत तक चली थी। राज्य के करीब 35 हजार सीटों के

अभी करना होगा इंतजार

बीएड में नामांकन के लिए इसी सप्ताह शुरू होना था आवेदन

बीएड की 35 हजार सीटों के लिए होनी है संयुक्त परीक्षा

Rn college Telegram group – Click here

Rn college Facebook group – Click here

Bihar University info – Click here