AddText 05 14 09.41.29

BRABU: पीजी के छात्रों को अब इस नए फॉर्मेट में मिलेगा मार्क्सशीट और सर्टिफिकेट, परीक्षा बोर्ड ने लिया यह बड़ा फैसला, यहाँ जाने क्या है बड़ा फैसला

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में पीजी के छात्रों को अब सीबीसीएस प्रणाली के अनुसार मार्क्सशीट और सर्टिफिकेट दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी में मंगलवार को हुए परीक्षा बोर्ड की बैठक में इसका फैसला लिया गया।

सत्र 2018-20 के छात्रों से ही नए फॉर्मेट वाले सर्टिफिकेट

बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय ने की। सत्र 2018-20 के छात्रों से ही नए फॉर्मेट वाले सर्टिफिकेट को बांटा जाना शुरू कर दिया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि नए फॉर्मेट में मार्क्सशीट पर सीजीपीए लिखा रहेगा। अब तक मार्क्सशीट पर विषयों से मिले अंक लिखे रहते थे। अब ग्रेडिंग और क्रेडिट लिखा रहेगा।

BRABU: बिहार यूनिवर्सिटी में पीजी सत्र 2020-22 के फर्स्ट सेमेस्टर की स्थगित परीक्षाएं मंगलवार से शुरू

मार्क्सशीट के अलावा इस कोर्स के लिए नया टीआर भी छपवाया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अब तक सीबीसीएस का रेगुलेशन पास नहीं था। इसे पास कराया गया है। बिहार यूनिवर्सिटी में वर्ष 2018 से पीजी में सीबीसीएस सिस्टम लागू किया गया है। नये मार्क्सशीट के अलावा इस कोर्स के लिए नया टीआर भी छपवाया जाएगा।

परीक्षा विभाग के लिए एक नई गाड़ी खरीदने पर विचार हुआ

पीजी के अलावा चार वर्षीय इंट्रीग्रेटेड बीएड के लिए भी नया टीआर और मार्क्सशीट छपवाने का फैसला बोर्ड में किया गया। परीक्षा विभाग के लिए एक नई गाड़ी खरीदने पर विचार हुआ। हालांकि, मानवीकी के डीन प्रो. एसके पॉल ने कहा पुरानी गाड़ी को भी मरम्मत करा कर रखी जाए।

तय किया गया कि जिन छात्रों की कॉपियां स्टोर में गुम हो गई हैं, उन्हें औसत अंक दिया जाए। बैठक में डीन प्रो. अजीत कुमार, प्रो. रवि श्रीवास्तव, प्रो. मुमताजुद्दीन और डीन प्रो. एआर खान मौजूद रहे।

Brabu परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU UG First Merit List 2022: स्नातक सत्र 2022-25 में एडमिशन की First Merit List इस तिथि को, कुलपति भेजा प्रस्ताव, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Scroll to Top