स्नातक सत्र 2017-20 पार्ट वन में फेल छात्रों का भरवा दिया Graduation part 3 फॉर्म ,रिजल्ट किया जा रहा कैंसिल

स्नातक सत्र 2017-20 पार्ट वन में फेल छात्रों का भरवा दिया Graduation part 3 फॉर्म ,रिजल्ट किया जा रहा कैंसिल

बिहार विवि के कॉलेजों ने पार्ट वन में फेल छात्रों का Graduation part 3 का परीक्षा फार्म भरवा दिया. ऐसे छात्र परीक्षा में पास भी कर गये और उनकी मार्कशीट भी जारी हो गयी. यह सभी छात्र सत्र 2017-20 के हैं. हाल ही में इनका रिजल्ट जारी किया गया है.

जब मामला खुला तो विवि रिजल्ट कैसिंल करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है. पार्ट वन में पास छात्र ही पार्ट थ्री का फार्म भर सकते हैं. बिहार विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज कुमार का कहना है कि कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि टीआर चेक कर के ही वह छात्रों को रिजल्ट सौंपे गड़बड़ी पाये जाने पर रिजल्ट को रोक दिया जायेगा.

फिर से देनी होगी तीनों पार्ट की

फार्म भरते समय कॉलेजों ने नहीं किया चेक

मामला खुला तो रिजल्ट किया जा रहा कैंसिल

परीक्षा पार्ट वन में फेल छात्रों को फिर से तीनों पार्ट की परीक्षा देनी होगी परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पार्ट वन में फेल छात्रों को इस वर्ष सत्र 2019-22 के छात्रों के साथ परीक्षा देनी होगी जिन छात्रों के साथ ऐसा हुआ है, उन्होंने पार्ट टू में अपना पहला रिजल्ट क्लीयर नहीं किया होगा. Graduation part 3

सैकड़ों छात्रों का फंस गया रिजल्ट

कॉलेजों की लापरवाही के कारण सैकड़ों छात्रों का रिजल्ट फंस गया है. इन छात्रों को उनकी मार्कशीट में डिविजन भी मिला है पर वह किसी काम का नहीं. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कॉलेजों को पहले ही हिदायत दी गयी थी कि वह उन्हीं छात्रों के फार्म को एडमिट कार्ड के लिए भेजें जिनके सभी पार्ट क्लीयर हों. छात्रों को भी नोटिस कर दिया गया है कि वह मार्कशीट में गड़बड़ी की सूचना कॉलेजों को दे दें.

पहले भी सामने आती रही है कॉलेजों

लापरवाही विवि के साथ कॉलेजों की लापरवाही पहले भी सामने आती रही है. वर्ष 2019 में आरडीएस कॉलेज में कई छात्रों के एडमिट कार्ड ही परीक्षा के समय जारी नहीं हुए थे. छात्रों के हंगामे के बाद आनन फानन कॉलेज ने छात्रों के फार्म परीक्षा विभाग में भेजे उसके बाद परीक्षा के दिन तक छात्रों को एडमिट कार्ड मिलता रहा.

विवि के स्तर से भी नहीं किया गया चेक


कॉलेजों के साथ विवि के स्तर से भी रिजल्ट को चेक नहीं किया गया. रिजल्ट चेक नहीं करने के कारण ही इन छात्रों को पार्ट थ्री की मार्कशीट भी जारी होगी. नियम के अनुसार रिजल्ट जारी करने से पहले विवि को भी यह देखना चाहिए कि छात्र सभी पार्ट Graduation part 3 में पास है या नहीं.

Telegram group – Click here

Facebook group – Click here

University information – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...