AddText 04 05 04.14.00

स्नातक सत्र 2018-21 के पार्ट 3 में सैकड़ों छात्रों की मार्क्सशीट से पार्ट वन और पार्ट टू का नंबर गायब, यहाँ जाने परीक्षा नियंत्रक ने क्या कहा

BRABU PART 3 RESULT: बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक सत्र 2018-21 के थर्ड पार्ट का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों की मुश्किलें बढ़ गई है। सैकड़ों छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग हो गया है। छात्रों के पार्ट वन और पार्ट टू के नंबर थर्ड पार्ट के रिजल्ट में नहीं दिख रहे हैं। अधूरा रिजल्ट से छात्र परेशान हैं। छात्रों का एक जत्था सोमवार को परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय में पहुंचा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया

छात्रों ने बताया कि पांचवें पेपर का अंक भी रिजल्ट में नहीं दिख रहा है। एक छात्रा ने बताया कि उसकी मार्क्सशीट पर नाम और कॉलेज का नाम नहीं है। परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया कि छात्रों का रिजल्ट दस दिन में ठीक हो जायेगा। छात्र अपना आवेदन कॉलेज में दें और उसके साथ एडमिट कार्ड की कॉपी, रजिस्ट्रेशन स्लिप भी लगायें।

BRABU TDC Part-3 Result: स्नातक सत्र 2018-21 पार्ट- 3 का रिजल्ट जारी, यहाँ से करे चेक 

उधर, परीक्षा रिजल्ट में गड़बड़ी होने के बाद कई छात्र परीक्षा नियंत्रक से मिलने पहुंचे। छात्रों ने कहा कि हर बार रिजल्ट में गड़बड़ रह जाती है। इससे छात्रों को नाहक बड़ी मुसीबत झेलनी पड़ती है। परीक्षा नियंत्रक से मिलने वालों में अविनाश कुमार, सोनू कुमार, रणविजय सिंह, सौरभ कुमार, राजा बाबू आदि शामिल थे।

रिजल्ट जारी होने के बाद ही छात्रों की बढ़ी बेचैनी:

रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्रों की बेचैनी बढ़ गयी छात्रों ने बताया कि अधूरा रिजल्ट आने से आगे की पढाई मुश्किल है। छात्रों ने बताया कि कई छात्रों को पेपर पांच में 45 नंबर दे दिया गया है। लगता है कॉपी जांच में जेनरल मार्किंग की गई है।

कई छात्रों के रिजल्ट पर मार्क्सशीट नंबर नॉट अवलेवल लिखा हुआ है। संकाय और ऑनर्स के विषय भी रिजल्ट से गायब हैं। एक छात्रा ने बताया कि उसका पार्ट टू में रिजल्ट पेंडिंग कर दिया गया था, बहुत मुश्किल से उसे सुधरवाया गया अब पार्ट थ्री में भी पेंडिंग हो गया है।

थर्ड पार्ट की कॉपियों की जांच में भी हुई थी गड़बड़ी:

थर्ड पार्ट की कॉपियों की जांच में भी गड़बड़ी सामने आयी थी परीक्षकों ने दस हजार कॉपियों में शब्दों में नंबर डाल दिये थे जिसे बाद में ठीक कराना पड़ा था। इस कारण रिजल्ट निकालने में भी देरी हुई थी। पार्ट थर्ड का सत्र सवा साल पहले से देर चल रहा है। पार्ट थर्ड में 60 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी।

सोशल मीडिया पर छात्रों ने डाले अंक पत्र :

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र सोशल मीडिया पर अंक पत्र डालने लगे हैं। कई छात्रों ने कहा कि विवि की गड़बड़ी से हमारा रिजल्ट फंस गया। सोशल मीडिया पर छात्र रिजल्ट ठीक कराने का उपाय एक दूसरे से पूछ रहे। इससे पहले भी पार्टी वन के रिजल्ट जारी होने के बाद भी कई छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग हो गया था।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top