BRA BRABU BIHAR UNIVERSITY

BRABU PAT 2021 Date : 800 सीटों के लिए इस दिन होगी पीएचडी प्रवेश परीक्षा, यहाँ पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BRABU P.Hd. Admission Test 2021 : बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीएच डी एडमिशन टेस्ट (PAT) -2021 का आयोजन अक्टूबर से पहले किया जाएगा। पैट-2021 के लिए करीब 25 सौ छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है।

कुलसचिव प्रो. आरके ठाकुर ने बताया

पैट-2020 के साक्षात्कार की प्रक्रिया लगभग समाप्त हो गई है अब मेधा सूची जारी कर नामांकन किया जाएगा। इसमें से बचे सीट को पैट- 2021 में जोड़ा जाएगा। वहीं प्राध्यापक के पास रिक्ति की जानकारी लेने के बाद पैट के आयोजन की तैयारी की जाएगी। कुलसचिव प्रो. आरके ठाकुर ने बताया कि आवेदन के लिए अब पोर्टल नहीं खोला जाएगा।

पैट-2020 में कई विषयों में सीट से कम अभ्यर्थी उत्तीर्ण

बताया जा रहा है कि पैट-2021 में करीब आठ सौ सीटें होंगी। पैट-2020 में कई विषयों में सीट से कम अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए। साक्षात्कार में कुछ विद्यार्थी अनुपस्थित भी रहे। ऐसे में ये सीटें अगले सत्र में जोड़ी जाएंगी।

2500 छात्र- छात्राओं ने किया है PAT – 2021 के लिए आवेदन

20 तक जारी होगी पैट-2020 की मेधा सूची पीएचडी एडमिशन टेस्ट के साक्षात्कार की प्रक्रिया एक-दो विभागों को छोड़कर पूरी हो चुकी ह 23 विभागों ने विश्वविद्यालय को क्षात्कार का अंक भी उपलब्ध करा या है। शिक्षा संकाय का साक्षात्कार 17 तक होना है।

BRABU : इस दिन जारी होगी PAT – 2020 की मेधा सूची, इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

20 जुलाई तक मेधा सूची जारी कर दी जाएगी

पैट-2020 के नोडल पदाधिकारी प्रो. प्रमोद कुमार ने बताया कि 17 के बाद कमेटी के सामने विभागों से आए सीलबंद लिफाफा को खोला जाएगा। इसके बाद एक से दो दिनों में मेधा सूची तैयार कर ली जाएगी। उम्मीद है कि 20 जुलाई तक मेधा सूची जारी कर दी जाए। इसके बाद 30 से पहले नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बिहार यूनिवर्सिटी की परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : 40 केंद्रों पर इसी माह शुरू होगी स्नातक पार्ट- 2 की परीक्षा, एग्जाम शेड्यूल और एडमिट कार्ड इस तारीख को जारी, यहाँ पढ़ें बड़ीं अपडेट

Scroll to Top