AddText 05 05 11.21.32

BRABU : 40 केंद्रों पर इसी माह शुरू होगी स्नातक पार्ट- 2 की परीक्षा, एग्जाम शेड्यूल और एडमिट कार्ड इस तारीख को जारी, यहाँ पढ़ें बड़ीं अपडेट

BRABU TDC PART 2 EXAM 2021 Date : बिहार विश्वविद्यालय की और से स्नातक सत्र 2019-22 के द्वितीय वर्ष की परीक्षा इसी माह शुरू हो जाएगी। परीक्षा विभाग की ओर से जुलाई के अंतिम सप्ताह का प्रस्ताव दिया गया है। प्रतिकुलपति की और से सहमति मिलने के बाद परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

ऑनलाइन भेजा जाएगा एडमिट कार्ड

बताया गया है कि एडमिट कार्ड कालेजों को आनलाइन भेजा जाएगा। कालेज इसे डाउनलोड कर प्राचार्य से हस्ताक्षर करवाने के बाद परीक्षार्थियों के बीच वितरित करेंगे।

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया

परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई है। कब्रों के निर्धारण से लेकर विधि व्यवस्था तक की योजना तैयार कर ली गई है। एडमिट कार्ड अगले सप्ताह कालेजों को भेज दिया जाएगा।

40 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे

बता दें कि इस परीक्षा के लिए एक लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने फार्म भरा है। ऐसे में मुजफ्फरपुर के अलावा वैशाली, सीमातदी मोतिहारी, बेतिया और बगहा में 40 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। परीक्षा का परिणाम सितंबर तक जारी किया जाएगा।

BRABU P.G. Admission 2021 : आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए लास्ट डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक मौका, यहाँ जाने कब जारी होगी 1st मेरिट लिस्ट

इस सत्र के तृतीय वर्ष की परीक्षा भी दिसंबर से पहले ले ली जाएगी

यूनिवर्सिटी की ओर से शिक्षा विभाग की भेज गए कैलेंडर के अनुसार इस सत्र के तृतीय वर्ष की परीक्षा भी दिसंबर से पहले ले ली जाएगी। वहीं इसका परिणाम अगले वर्ष फरवरी तक जारी किया जाएगा।

5 महीने में दर्जनभर परीक्षाएं

विश्वविद्यालय की ओर से शैक्षणिक सत्र को नियमित करने को लेकर अगले पांच महीनों में ताबड़तोड़ परीक्षाएं होगी शिक्षा विभाग की ओर से पिछले महीने विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों की बैठक में निर्देश दिया गया था कि इस सत्र तक की सभी परीक्षाएं हर हाल में दिसंबर तक पूरी कराएं।

सत्र नियमित करने को लेकर अगले 5 महीने में दर्जनभर परीक्षाएं

इसको लेकर विश्वविद्यालय की और से स्नातक,पीजी, वोकेशनल, लॉ, बीएड समेत अन्य सभी परीक्षाओं की दिसंबर तक संचालित करने की तैयारी है। परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने कहा कि इसके लिए कालेजों से भी लगातार सहयोग मांगा जा रहा है।।

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

BRABU : इस दिन जारी होगी PAT – 2020 की मेधा सूची, इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Scroll to Top