CBSE CTET Exam 2022

CTET EXAM : बड़ी खबर! सीटीईटी फॉर्म भरने के 8वें दिन ही राज्य के सभी परीक्षा केंद्रों की सीटें फुल, परीक्षार्थियों ने सीबीएसई से की यह बड़ी मांग

CBSE CTET Exam 2022: सीबीएसई की ओर से 16वें संस्करण केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) दिसंबर 2022 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी है। 25 नवंबर तक फॉर्म भरा जाना है। लेकिन फॉर्म भरने की प्रक्रिया समाप्त होने से पहले ही बड़ी खबर सामने आई है।

आओ-पहले पाओ के आधार परीक्षा केंद्र

फॉर्म भरने के आठवें दिन ही बिहार की सारी सीटें भर गई हैं। अब परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र बढ़ाने की मांग कर रहे है। ज्ञात हो की इस बार पूरे देश में CTET EXAM 2022 के लिए सभी राज्यों के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या निर्धारित कर दी गयी है। CBSE पहले आओ-पहले पाओ के आधार परीक्षा केंद्र दे रहा है।

पटना में 1, 76, 439 परीक्षार्थी की संख्या निर्धारित की गयी

बिहार में इस बार 7 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं, जिसमें से पटना, मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा, आरा, भागलपुर, समस्तीपुर जिला शामिल है। इस संबंध में टीचर्स एकेडमी ग्रुप के फाउंडर शिवम प्रियदर्शी ने CBSE को मेल के माध्यम से पत्र भेजकर बिहार में परीक्षा केंद्र की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

बिहार में 2,44,284 परीक्षार्थी के बैठने की क्षमता

इस बार बिहार में 2,44,284 CTET परीक्षार्थी के बैठने की क्षमता निर्धारित की गयी है। पटना में 1,76,439, मुजफ्फरपुर में 12018, दरभंगा में 12018, समस्तीपुर 4370, आरा में 8740, भागलपुर में 17589 तो, वहीं गया में 13110 परीक्षार्थी की संख्या निर्धारित की गयी है.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप zeebihar.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे Update कर रहे हैं। आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ zeebihar.com पर।

ये भी पढ़ें CBSE CTET 2022 : CBSE सीटेट का आज से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां जानें एप्लिकेशन फीस, जरूरी डॉक्यूमेंट्स व अन्य पूरी जानकारी

अन्य राज्य में परीक्षा केंद्र देने का विकल्प

CTET Exam 2023 के लिए परीक्षार्थी के बैठने की क्षमता फुल हो चुकी है। अब परीक्षार्थी के सामने अन्य राज्य में परीक्षा केंद्र देने का विकल्प आ रहा है, जिससे वो अभ्यर्थी परेशान है जो अभी तक फॉर्म नहीं भर पाये। अभ्यर्थी विभिन्न माध्यमों से सीबीएसइ से बिहार में परीक्षा केंद्र बढ़ाने की मांग कर रहे है।

बिहार में लगभग 6-7 लाख के करीब फॉर्म भराने की संभावना

टीचर्स एकेडमी ग्रुप के फाउंडर शिवम प्रियदर्शी ने सीबीएसइ को मेल के माध्यम से पत्र भेजकर बिहार में परीक्षा केंद्र की संख्या बढ़ाने की मांग की है. साथ ही इन्होंने कहा की इस बार बिहार में लगभग 6-7 लाख के करीब फॉर्म भराने की संभावना है।

हमने आपको पूरी न्यू अपडेट के बारे मे बताया ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें। अन्त, आर्टिकल के अन्त में, हमें उम्मीद है कि आप सभी को हमारा यह आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को लाइक, शेयर व कमेंट करेगे।

CTET Online Form 2022 Apply Online:- CLICK HERE

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Follow On Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top