AddText 08 01 06.08.06

JNVST Admission 2022 : नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

JNVST Admission 2022 : जवाहर नवोदय विद्यालय ने जेएनवीएसटी कक्षा 11 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिया है।

आवेदन की लास्ट डेट 18 अगस्त 2022

JNVST 11वीं में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी नवोदय विद्यालय की वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छात्र ध्यान रखें कि आवेदन की लास्ट डेट 18 अगस्त 2022 है।

नवोदय विद्यालय ने यह रजिस्ट्रेशन फॉर्म 10वीं की परीक्षा पास करने वाले सीबीएसई व अन्य स्टेट बोर्डों  के छात्रों के लिए जारी किया है।  

नवोदय विद्यालय के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, यह एडमिशन 11वीं कक्षा में रिक्त सीटों पर दिया जाएगा। एडमिशन का आधार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड की 10वीं परीक्षा में प्राप्तांक होंगे।

NSP Scholarship Merit List 2022 Direct Download, Check Selection List Download Now

600  रुपए प्रतिमाह विद्यालय विकास निधि के तौर पर

आपको बता दें कि नवोदय विद्यालय में प्रवेश पाने वाले छात्रों की कक्षा 9 से 12वीं  तक की शिक्षा मुफ्त है। छात्रों किताबें, आवास यूनिफॉर्म आदि  के लिए सिर्फ 600  रुपए प्रतिमाह विद्यालय विकास निधि के तौर पर लिए जाते हैं।

राज्य स्तरीय मेरिट लिस्ट भी तैयार की जाएगी

छात्रों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के  बाद नवोदय विद्यालय की ओर से जिलेवार मेरिट लिस्ट जारी  की जाएगी। इसके साथ राज्य स्तरीय मेरिट लिस्ट भी तैयार की जाएगी। इसी मेरिट में स्थान पाने वाले छात्रों  को 11वीं  में एडमिशन दिया जाएगा।।

JNVST Admission Notification and Application Link Active

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Bihar D.El.Ed. Entrance Exam 2022 : डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 का सिलेबस जारी, इन विषयों से पूछे जाएंगे प्रश्न, यहां से डाउनलोड करें सिलेबस

Scroll to Top