AddText 08 01 09.25.26

Instagram Followers : Instagram पर चाहते हैं लाखों Followers तो फॉलो करें ये 5 आसान टिप्स, यहां जाने आसान तरीका

Instagram Free Followers : Instagram अब केवल फोटो शेयरिंग ऐप नहीं है. इसके जरिए लोग पैसे भी कमा रहे हैं. हालांकि, उसके लिए आपको Instagram Reels बनाने होंगे।

इससे ठीक-ठाक पैसे कमाने के लिए जरूरी है कि आपके पास ज्यादा Instagram Followers हो। इस पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आपको कुछ ट्रिक अपनानी होंगी।

इंस्टाग्राम पोस्ट की क्वालिटी कंटेंट

क्वालिटी कंटेंट किसी भी चीज के लिए काफी जरूरी एलिमेंट है। Instagram Followers को बढ़ाने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि आपका कंटेंट क्वालिटी वाला हो। आपको कोशिश करना चाहिए कि आपका कंटेंट क्वालिटी के साथ-साथ यूनिक भी होना चाहिए।

इंस्टाग्राम पर हैशटैग का यूज

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ उससे रिलेटेड हैशटैग का यूज जरूर करें। कोशिश करें ट्रेंडिंग टॉपिक को लेकर कंटेंट बनाने की ताकि फिर उस हैशटैग का भी इस्तेमाल किया जा सके। ऐसे में आपके पोस्ट वायरल हो सकते हैं और आपको काफी ज्यादा फॉलोवर्स भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ECIL Sarkari Naukri 2022 : 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका ! ECIL में निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा चयन, यहां से जल्द करें आवेदन

Instagram Free Followers: रेगुलर इंटरवल पर कंटेंट

अगर आप एक बार Instagram पर पोस्ट करने के बाद इस प्लेटफॉर्म को लंबे समय के लिए छोड़ देते हैं तो इस आदत को तुरंत बदल दें। इस पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप रेगुलर इंटरवल पर इसक पर कंटेंट पोस्ट करते रहे।

ऑडियंस को रखें इंगेज

कई लोग दूसरे के इंस्टा पोस्ट पर रिएक्ट या अपने ही पोस्ट पर आए कमेंट पर रिप्लाई नहीं करते हैं। इस आदत को सबसे पहले दूर कर लें ऑडियंस को इंगेज रखने के लिए समय-समय पर उनके कमेंट पर रिप्लाई जरूर करते रहें।

कैप्शन का रखें ज्यादा ध्यान

पोस्ट डालते समय उसके कैप्शन पर भी ध्यान दें. कोशिश करें कि आपके पोस्ट कैप्शन अट्रैक्टिव हो और कम शब्दों में ज्यादा बात कहने वाला हो। इन टिप्स को रेगुलर फॉलो करने से आपके फॉलोवर्स बढ़ जाएंगे।

देश, राज्य समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Local News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

JNVST Admission 2022 : नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

Scroll to Top