बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 में पास परीक्षार्थियों को मार्कशीट मिलना शुरू ,गड़बड़ी सुधार के लिए 31 तक मौका

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 में पास परीक्षार्थियों को मार्कशीट मिलना शुरू ,गड़बड़ी सुधार के लिए 31 तक मौका

इंटर परीक्षा 2021 में शामिल छात्र-छात्राओं के अंक पत्र में फोटो समेत अन्य गड़बड़ियों में सुधार के लिए बिहार बोर्ड ने 31 जुलाई तक मौका दिया है। अंकपत्र बोर्ड की ओर से जिले में भेज दिया गया है। सभी स्कूल और कॉलेज के प्राचार्य को संबंधित छात्र-छात्राओं को इसे उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि छात्र-छात्राओं को अंक पत्र देने से पहले इसका मिलान शिक्षण संस्थान में जमा कागजात से कर लिया जाए।

इंटर परीक्षा 2021 में पास करने वाले परीक्षार्थियों का मार्कशीट मिलना शुरू

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा- 2021 में सम्मिलित सभी परीक्षार्थियों का मार्कशीटएवं C.T.R सभी जिला शिक्षा कार्यालय में 22 July, 2021 को भेज दी है।

बोर्ड ने दिया यह निर्देश:
बता दें की सभी जिला शिक्षा कार्यालय 23 July, 2021 आज से स्कूल-कॉलेजों को मार्कशीट एवं C.T.R देना शुरू करेगा। इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी D.E.O को निर्देश भी जारी किया है।

आज से मार्कशीट एवं C.T.R मिलना शुरू:

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया की 23 July, 2021 आज से D.E.O कार्यालय से स्वयं अथवा विधिवत् प्राधिकृत दूत के माध्यम से अपने स्कूल-कॉलेज के परीक्षार्थियों का मार्कशीट एवं C.T.R प्राप्त कर छात्र छात्रों को उपलब्ध करायेंगे।

वहीं किसी विधार्थी का Registration / Exam Fees जमा नहीं रहने की स्थिति में शुल्क जमा किये बगैर उनका मार्कशीट उन्हें प्राप्त नहीं कराया जाएगा। उन्होंने बताया की यदि किसी दूसरे स्कूल-कॉलेज के परीक्षार्थियों का मार्कशीट एवं C.T.R भूलवश प्राप्त हो जाय,
तो उसे शीघ्र अपने अग्रसारण पत्र के साथ जिला D.E.O. के कार्यालय में वापस करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि संबंधित स्कूल-कॉलेज के प्रधान को मार्कशीट एवं C.T.R उपलब्ध करायी जा सके।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने यह बताया:

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया की विधार्थी को मार्कशीट वितरण
करने से पूर्व उसका मिलान स्कूल-कॉलेज में रक्षित अभिलेख से अवश्य मिलान कर लेंगे। वहीं मिलान कर लेने के उपरांत यदि किसी विधार्थी के मार्कशीट में त्रुटिपूर्ण फोटो यथा- किसी दूसरे परीक्षार्थी का Photo मुदित हो अथवा Photo मुद्रित नहीं हो अथवा अस्पष्ट Photo मुद्रित हो, तो वैसे मार्कशीट संबंधित विधार्थी को उपलब्ध नहीं कराया जाय।

उन्होंने बताया की ऐसे त्रुटिपूर्ण मार्कशीट साक्ष्य सहित अपने अग्रसारण पत्र के साथ BSEB के क्षेत्रीय कार्यालय में दिनांक 31 July, 2021 तक अनिवार्य रूप से जमा करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि उसका सुधार करने की कार्रवाई की जा सके।

वहीं निर्धारित तिथि तक विवरणी जमा नहीं करने की स्थिति में यदि किसी विधार्थी के मार्कशीट में फोटो संबंधित त्रुटि रह जाती है, तो इस पर विचार नहीं किया जाएगा और इसकी सम्पूर्ण जवाबदेही संबंधित स्कूल-कॉलेज के प्रधान की होगी।

उन्होंने बताया कि विधार्थी छात्रा को मार्कशीट प्राप्त कराते समय COVID-19 महामारी से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी सभी आवश्यक निदेश का अनुपालन कराना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

Bihar Deled Result 2022 Link : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इसी हफ्ते होगा जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Bihar Deled Result 2022 Link : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इसी हफ्ते होगा जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Bihar DELED Result 2022 link : बिहार डीएलएड की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB)...