HDFC Bank Loot: अब जमीन से निकल रहे सबसे बड़ी बैंक लूट के 93,19500 रुपए, SP वैशाली की अगुवाई में चल रहा ऑपरेशन

HDFC Bank Loot: अब जमीन से निकल रहे सबसे बड़ी बैंक लूट के 93,19500 रुपए, SP वैशाली की अगुवाई में चल रहा ऑपरेशन

हाजीपुर के HDFC बैंक लूट में 93,19500 रुपया के साथ और लगभग 09 अपराधियों को हथियार के साथ किया गया गिरफ्तार,

एसपी मनीष कुमार ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,एसपी वैशाली की अगुवाई में चल रहा ऑपरेशन
इतनी बड़ी लूट के बाद एसआईटी की टीम की कार्रवाई काफी संवेदनशील मानी जा रही है, जिसके कारण कोई भी पुलिस पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। वैशाली एसपी मनीष पूरे ऑपरेशन की कमान संभाले हुए हैं। बुधवार के दिनभर एसपी समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में रहे और कार्रवाई को लीड किया।

बरामद राशि बढ़ने की सम्‍भावना

सूत्र बताते हैं कि बरामद राशि बढ़ भी सकती है, क्योंकि गुरुवार के दिन भी छापेमारी चल रही है। मालूम हो कि मालूम हो कि हाजीपुर- महनार मुख्य मार्ग पर जढुआ के नजदीक पांच की संख्या में अपराधी एचडीएफसी बैंक में घुसे थे और बड़े आराम से एक करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपये लूट कर भाग निकले थे। जिसके बाद एसपी ने एक एसआईटी का गठन किया था। लूट कांड की सीसीटीवी के आधार पर पुलिस मामले के खुलासे में जुटी है।

बिहार के हाजीपुर में एचडीएफसी बैंक से हुई 1.19 करोड़ रुपए की लूट कार खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में मुजफ्फरपुर से एक-मां बेटा को हिरासत में लेते हुए उनके पास से रुपयों से भरा बक्‍सा बरामद किया था। लूट की बाकी रकम अब जमीन से निकली से निकली है। यह जगह राज्‍य के इस सबसे बड़े बैंक लूटकांड के एक आरोपी की बहन ने ही पुलिस को दिखाई।

लगातार दूसरे दिन एचडीएफसी बैंक से लूटे गए रुपये जमीन के अंदर से बरामद हुए – गुरुवार को हाजीपुर पुलिस ने मुजफ्फरपुर के सकरा से यह बरामदगी की है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक आरोपी के घर दबिश दी थी। आरोपी तो घर पर नहीं मिला लेकिन उसके माता-पिता और बहन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी की बहन ने उस जगह का पता बता दिया जहां गड्ढे के अंदर रुपए बोरों में छिपाकर रखे गए थे। पुलिस ने ये बोरे बरामद कर लिए। बता दें कि बुधवार को भी सकरा के पिपरी से ही जमीन खोदकर लूट के रुपए निकाले गए थे।

लूट की राशि में से एसआईटी की टीम ने 60 लाख से ज्यादा रुपये बरामद कर लिए रुपये की बरामदगी मुजफ्फरपुर से की गई है। यहां से मां- बेटे के साथ समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर से कई लोगों को पुलिस दबोचा है। वैशाली एसपी मनीष के नेतृत्व में समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में छापेमारी चल रही थी। बताया जाता है कि पुलिस को मुजफ्फरपुर जेल और लूटकांड के सीसीटीवी फुटेज से कई सूत्र मिले थे। जिसके आधार पर एसआईटी की टीम ने मुजफ्फरपुर के सकरा में अपराधियों को पकड़ने के लिए सारी ताकत झोंक दी। यहां के साथ मुजफ्फरपुर के दूसरे स्थान से लूट की राशि बरामद की गई।

इस कार्रवाई में पटना एसटीएफ के साथ समस्तीपुर, वैशाली और मुजफ्फरपुर पुलिस शामिल थी। पुलिस सूत्र बताते हैं कि मुजफ्फरपुर जिले से ही देर रात में एसआईटी ने कुछ रुपये बरामद कर लिये थे। यहां से पुलिस को कुछ और जानकारी हासिल हुई थी।

जिसके बाद पुलिस ने अहले सुबह सकरा में छापेमारी की, यहां से पुलिस ने रुपये से भरा एक बक्सा बरामद किया और मां- बेटे को पकड़ा। रुपये से भरे बक्से में कितने रुपये थे, ये बताने को कोई तैयार नहीं है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि लूट की राशि में से आधे से ज्यादा रकम पुलिस ने बरामद कर ली है। इसके अलावा कुछ रुपए बिहार के बाहर से भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

Breaking News : हाजीपुर में बैंक लूट की बड़ी वारदात, HDFC बैंक से दिन के उजाले में करीब 1 करोड़ की लूट

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here