स्नातक व PG की परीक्षाएं अब एक साथ होगी शुरू, रिजल्ट के लिए अगली परीक्षा का नहीं करना होगा इंतजार

स्नातक व PG की परीक्षाएं अब एक साथ होगी शुरू, रिजल्ट के लिए अगली परीक्षा का नहीं करना होगा इंतजार

कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य होने के बाद बीआरए बिहार विश्वविद्यालय परीक्षाएं शुरू कराएगा। छात्रों को दो पार्ट की परीक्षाएं एक साथ देनी होगी। दो पार्ट की परीक्षाओं में गैप नहीं होगा। एक पार्ट की परीक्षा खत्म होते ही दूसरे पार्ट की परीक्षा शुरू कराई जाएगी।

रिजल्ट के लिए छात्रों को अगली परीक्षाओं का इंतजार नहीं कराया जाएगा। फाइनल इवर की परीक्षा के पहले छात्रों के पार्ट वन व टू का रिजल्ट जारी होगा। इसी आधार पर छात्र स्नातक पार्ट- श्री की परीक्षा देंगे।

नहीं मिलेगा समय

रिजल्ट के लिए अगली परीक्षा का नहीं करना होगा इंतजार

फाइनल से पहले पूर्व का निकलेगा रिजल्ट

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटने के बाद जब परीक्षाओं का दौर शुरू होगा तो उस वक्त लगातार परीक्षाएं ली जाएंगी।

पिछले साल के पार्ट-वन की परीक्षा होने के बाद इन्हीं छात्रों के स्नातक पार्ट-टू की परीक्षा इसी साल होनी है। पार्ट-वन की परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्रों की पार्ट-टूकी परीक्षा तुरंत शुरू कराई जाएगी। इस बीच छात्रों को रिजल्ट के लिए इंतजार नहीं कराया जाएगा।

इन छात्रों के स्नातक के पार्ट- श्री की परीक्षा अगले साल होनी है। पीजी की परीक्षाएं भी इसी तरह ली जाएंगी। इस साल के शुरुआत में पीजी में इसे प्रयोग के तौर पर किया गया। सत्र 2018-20 के सेकेंड व थर्ड सेमेस्टर

कक्षाएं शुरू, सिलेबस पूरा होना मुश्किल

स्नातक के सभी पार्ट व पीजी के विभिन्न सेमेस्टरों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करा दी गई है, लेकिन सिलेबस पूरा हो सकेगा या नहीं, इसको लेकर छात्र असमंजस में हैं। करीब दो महीना पहले सभी पार्ट की पढ़ाई शुरू कराई गई। जबकि कोर्स खत्म होने में नौ से दस महीने का समय लग जाएगा।

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU : बिहार यूनिवर्सिटी के छात्र अब वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे अपना सर्टिफिकेट, यहां जानिए पूरी प्रोसेस

BRABU BIHAR UNIVERSITY: बिहार यूनिवर्सिटी में छात्र अब अपने सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार विवि प्रशासन इस पर विचार कर रहा है। यूनिवर्सिटी...