बिहार यूनिवर्सिटी की लापरवाही के कारण सत्र 2018-21 के 60 हजार छात्रों के हाथ से निकली 4 हजार नौकरियां

बिहार यूनिवर्सिटी की लापरवाही के कारण सत्र 2018-21 के 60 हजार छात्रों के हाथ से निकली 4 हजार नौकरियां

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी के छात्रों के हाथों से चार हजार नौकरियां निकल गईं। इन नौकरियों में आवेदन करने के लिए छात्रों के पास स्नातक की डिग्री नहीं है। इंस्टीच्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने बैंक PO और मैनेजमेंट ट्रेनी के 4335 पदों पर रिक्तियां जारी की हैं।

सत्र 2018-21 के 60 हजार छात्रों की अब तक परीक्षा नहीं हुई है।

इन नौकरियों में आवेदन करने के लिए छात्रों को दस नवंबर तक स्नातक की डिग्री पास में होनी चाहिए, लेकिन बिहार यूनिवर्सिटी के सत्र 2018-21 के 60 हजार छात्रों की अब तक परीक्षा नहीं हुई है। छात्रों ने अब तक परीक्षा फॉर्म भी नहीं भरा है। इसलिए वह नौकरी की परीक्षा देने से पहले ही छंट गये हैं। इस सत्र की अंतिम वर्ष की परीक्षा जून में होनी थी।

CTET 2021 : CBSE CTET एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन के लिए पोर्टल खुला, इस Direct Link से करें सुधार

अपीयरिंग के रूप में भी फॉर्म नहीं भर सकते छात्र

IBPS PO की तरफ से जारी इन रिक्तियों में अपीयरिंग के तौर पर भी छात्र फॉर्म नहीं भर सकते हैं। IBPS की तरफ से कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों के पास दस नवंबर तक स्नातक पास की डिग्री हो, वही आवेदन कर सकते हैं। IBPS बैंक पीओ और मैनेजमेंट्र ट्रेनी की परीक्षा चार और 11 दिसंबर को करायेगा। परीक्षा का रिजल्ट जनवरी में घोषित किया जायेगा।

इसी महने से भरे जायेंगे परीक्षा फॉर्म : परीक्षा नियंत्रक

“पार्ट थ्री के परीक्षा फॉर्म इसी महीने से भरे जायेंगे” इसके लिए तैयारी की जा रही है। परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख तय है। इस पर कुलपति से आदेश लेकर जारी कर दिया जायेगा। फॉर्म भरने के बाद जल्द ही परीक्षा लेकर रिजल्ट भी जल्दी जारी करने का प्रयास किया जायेगा।”

IBPS SO Recruitment 2021 : IBPS ने निकाली SO के 1828 पदों पर भर्ती, यहाँ से करें आवेदन

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click here

Bihar News – Click here

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result : वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

BRABU Vocational Result Download: बिहार यूनिवर्सिटी के वोकेशनल कोर्स की 19 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे अपलोड...