CSBC Bihar Police Constable Exam

CSBC Bihar Police Constable Exam Date : बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथि जारी, यहां जानें कब से मिलेंगे एडमिट कार्ड

CSBC Bihar Police Constable Exam Date : बिहार के केंद्रीय चयन पर्षद CSBC (Police Constable) ने मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्यनिषेध सिपाही ( csbc bihar police excise constable exam Date ) के 76 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तिथि जारी।

16 अक्टूबर को एक शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी परीक्षा

यह भर्ती परीक्षा 16 अक्टूबर को एक शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना होगा। अभ्यर्थी अपने अपने एडमिट कार्ड www.csbc.bih.nic.in पर जाकर 30 सितंबर से डाउनलोड कर सकेंगे।

30 सितंबर से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

आवंटित परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ई-प्रवेश-पत्र के साथ अपना एक वैध फोटो पहचान-पत्र जैसे-मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड अथवा आधार कार्ड भी प्रस्तुत करना होगा।

यदि ई-प्रवेश-पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है या उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में अभ्यर्थी परीक्षा स्थल पर आवेदन-पत्र के समरूप 2 (दो) फोटोग्राफ (दो माह के भीतर का खिंचा हुआ) वीक्षक के पास जमा करेंगे।

BPSC 67th Exam: BPSC 67वीं संयुक्त भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ लेकर जाना होगा घोषणा पत्र, यहां से करें डाउनलोड

डुप्लिकेट ई-प्रवेष-पत्र प्राप्त कर सकते

जो अभ्यर्थी किसी कारणवश वेबसाइट से ई-प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं कर सकें, वे दिनांक 12 अक्टूबर को 10 बजे से शाम 5 बजे तक केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के निकट), पटना 800001 स्थित कार्यालय से अपने आवेदन-पत्र की पावती की छाया प्रति एवं एक वैध फोटोयुक्त पहचान-पत्र के साथ केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के उपरोक्त कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अपने खर्च पर डुप्लिकेट ई-प्रवेष-पत्र प्राप्त कर सकते हैं ।

इस बार कुल 76 पदों में 40 पद अनारक्षित

इस बार कुल 76 पदों में 40 पद अनारक्षित हैं। आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 07, अनुसूचित जाति के लिए 05 , अनुसूचित जनजाति के लिए 03, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 06, पिछड़ा वर्ग के लिए 13, पिछड़े वर्गों की महिला के लिए 1 पद अनारक्षित है।

चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा। पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के आधार अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए होगा।

द्वितीय चरण – शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा – शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी ।

Notification – Click Here

Official Website – Click Here

परीक्षा फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top