कैट और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण देगा CIMP, यहाँ से करें आवेदन

कैट और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण देगा CIMP, यहाँ से करें आवेदन

CIMP APPLY: राज्य के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्रों को मुफ्त में कैट व अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करायी जाएगी। इसके लिए छात्र गाइडेंस सेंटर प्रवेश परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए छात्र 11 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी नि:शुल्क करायी जायेगी

प्रवेश परीक्षा में चयनित 100 अनुसूचित जाति एवं 20 अनुसूचित जनजाति के छात्रों का चयन किया जाएगा। चयनित सभी छात्रों को कैट के साथ अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी नि:शुल्क करायी जायेगी। किसी भी परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी के लिए छात्र का चयन लिखित प्रवेश परीक्षा व साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही छात्र को उनकी मासिक उपस्थिति (कम-से-कम 80 प्रतिशत उपस्थिति आवश्यक) के आधार पर एक हजार रुपये प्रतिमाह छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

शेयर मार्केट में युवा बना सकते हैं कॅरियर, यहाँ जाने कौन-कौन सी कोर्स और परीक्षाएं होती हैं

छात्र को रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग व चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान पटना (सीआईएमपी) की ओर से संचालित किया जाएगा। सीआईएमपी ने कहा है कि छात्र गाइडेंस सेंटर (एसजीसी) व सीआईएमपी द्वारा तैयार की गयी एक ऐसी योजना है, जिसने अनुसूचित जाति के छात्र के शैक्षणिक परिदृश्य को एक नयी ऊंचाई प्रदान की है।

बिहार सरकार द्वारा वित्तीय सहायता दी जाती

इस योजना को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग बिहार सरकार द्वारा वित्तीय सहायता दी जाती है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम मात्र दिवाकालीन छात्र के लिए है। चयनित स्टूडेंट्स को रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी।

UPSC Recruitment 2021: UPSC ने निकाली फैकल्टी और ट्यूटर के पदों पर वैकेंसी, यहाँ से करें आवेदन

CIMP APPLY: किसी भी विषय में कम-से-कम ग्रेजुएट हो व अभिभावक की वार्षिक आय तीन लाख से कम हो।

आवेदन पत्र एवं दिशा-निर्देश

https://www.cimp.ac.in/p/students-guidance-centre पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ ग्रेजुएशन डिग्री, जाति, आय, आवासीय प्रमाण पत्र की स्वयं अभिप्रमाणित छाया प्रति एवं अपने दो रंगीन पासपोर्ट फोटो के साथ छात्रों गाइडेंस सेंटर, सीआईएमपी मीठापुर में भेजना होगा।

Apply Students Guidance Centre (CIMP) : CLICK HERE

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Bihar News – Click Here

Join WhatsApp – Click Here

बिहार सरकार ने जारी किया नया आदेश बिहार के सभी स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग संस्थान 21 जनवरी तक बंद

बिहार सरकार ने जारी किया नया आदेश बिहार के सभी स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग संस्थान 21 जनवरी तक बंद

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बिहार में सरकार ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। शिक्षण संस्थानों...