BSEB OFSS 11th Spot Admission 20

BSEB OFSS 11th Spot Admission 2022: इंटर में स्पॉट नामांकन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस तिथि तक होगी, यहां जाने कैसे होगा नामांकन

BSEB OFSS 11th Spot Admission 2022: इंटर नामांकन के तहत स्पॉट नामांकन की अंतिम तिथि 15 अक्तूबर 2022 तक बढ़ा दी गई है। जिन छात्रों ने अभी तक इंटर में नामांकन नहीं लिया हैं, वो स्पॉट नामांकन ले सकते हैं।

किस प्रकार के विद्यार्थी स्पॉट एडमिशन मे दाखिला ले पायेगे – Bihar Board 11th Spot Admission 2022

आईए अब हम आपको बताते है कि,  इस स्पॉट एडमिशन  में, किस  प्रकार के विद्यार्थी दाखिला हेतु आवेदन कर पायेगे जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • वे सभी विद्यार्थी, जिनका चयन किसी भी सूची मे नहीं हुआ है,
  • वैसे सभी विद्यार्थी जिन्होने अभी तक OFSS  के माध्यम से आवेदन नहीं दिया है और
  • वैसे सभी विद्यार्थी जिनका चयन OFSS  के तहत किसी भी चयन सूची मे, हुआ था लेकिन उन्होने दाखिला नहीं लिया आदि।
  • वही C.B.SE. C. I.S.C.E एवं अन्य बोर्ड से उत्तीर्ण विद्यार्थी भी स्पॉट नामांकन करा सकते हैं।

OFSS नामांकन प्रक्रिया के तहत प्रथम / द्वितीय सूची में चयनित तथा नामांकित विद्यार्थी जिन्होंने नामांकन के पश्चात् स्लाईड – अप का विकल्प दिया था, लेकिन स्लाईड अप चले संस्थान में अंतिम रूप से नामांकन नहीं ले सके ऐसे विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि उनका पूर्व में लिया गया नामांकन स्वतः रद्द हो गया है तथा उन्हें स्पॉट नामांकन के तहत नामांकन लेने के लिए फिर से ऑनलाईन आवेदन करना होगा।

स्पॉट नामांकन के तहत जिन विद्यार्थियों का नामांकन विद्यालय / महाविद्यालय द्वारा समय अपडेट नही किया जा सका था। उन्हें पुनः OFSS के तहत ऑगलाईन आवेदन ( शुल्क सहित ) देना होगा।

ये भी पढ़ें BSEB: बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 के लिए फॉर्म की तिथि बढ़ी, यहां जाने कब तक कर सकते हैं आवेदन

स्कूल या कॉलेज जारी करेगा स्पॉट नामांकन की चयन सूची

स्पॉट नामांकन के लिए छात्रों द्वारा आवेदन संबंधित स्कूल या कॉलेज में जमा होगा। इसके बाद स्कूल या कॉलेज द्वारा स्पॉट नामांकन की चयन सूची जारी की जायेगी। इसके अलावा ईमेल और एसएमएस से भी छात्रों को चयन सूची भेजी जायेगी।

कैसे होगा ऑन स्पॉट एडमिशन

बिहार बोर्ड ने कॉलेजों और स्कूलों को निर्देश दिया है कि ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए अलग काउंटर खोले जाएं। इसी काउंटर पर छात्र छात्राओं के आवेदन पत्र लिये जायेंगे।

आवेदन पत्र जमा करने के बाद छात्रों को कॉलेज या स्कूल से रसीद दी जायेगी। काउंटर पर अतिरिक्त कर्मचारियों की भी तैनाती की जायेगी।

15 अक्तूबर तक होगा स्पोर्ट एडमिशन

बता दे कि 10 अक्तूबर से 15 अक्तूबर 2022 तक Inter में स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने और एडमिशन लिया जाएगा नामांकन लेने के बाद 16 अक्टूबर 2022 तक ओएफएसएस पर अपडेट करना है।

Apply For Spot Admission – Click Here Link Active

Student Login – Click Here To Login

बिहार बोर्ड फॉर्म समेत अन्य सभी अपडेट के लिए Join करे

Telegram Group – Click here

Facebook Group – Click Here

Google News – Click on Star 🌟

Join WhatsApp – Click Here

Scroll to Top